गरबे के होर्डिंग पर कंडोम का एड देने से विवाद

गरबे के होर्डिंग पर कंडोम का एड देने से विवाद

Bhaskar Hindi
Update: 2017-09-20 12:24 GMT
गरबे के होर्डिंग पर कंडोम का एड देने से विवाद

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। नवरात्रि और गरबा महोत्सव के ठीक पहले पोर्न स्टार सनी लियोनी के एक विज्ञापन ने देश में नई बहस और विवाद को जन्म दे दिया है। खासतौर पर गुजरात के अहमदाबाद और सूरत में कंडोम बनाने वाली कंपनी मेनकाइंड मेनफोर्स के होर्डिंग लगे हैं, जिसमें सनी लियोनी दिखाई दे रही हैं। इसमें डांडिया दिखाया गया है और गुजराती में टैगलाइन है- "खेलो मगर प्यार से"। होर्डिंग के ऊपर मेनकाइंड कंपनी का नाम है और नीचे मेनफोर्स लिखा हुआ है। 

इस होर्डिंग के लगने के बाद गुजरात समेत पूरे देश में हिंदू संगठनों ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। कंडोम के बिलबोर्ड्स पर शुरू हुआ यह बवाल अब सोशल मीडिया पर पहुंच गया है। लोग सनी लियोनी को जमकर ट्रोल कर रहे हैं। पोस्टर्स को सूरत और अहमदाबाद में नवरात्रि से ठीक पहले लगाया गया है और इन्हें न हटाए जाने पर मामला बढ़ने की धमकी दी गई है। इन पोस्टर्स में सनी लियोनी की तस्वीर लगी है। सनी लियोनी मैनफोर्स की ब्रांड एंबेसडर हैं।

होर्डिंग्स में गुजराती भाषा में एक टैगलाइन लिखी है, "खेलो मगर प्यार से, इस नवरात्रि"। इस ऐड को देखने के बाद इंटरनेट पर लोग अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं। विरोध इस बात को लेकर है कि कंडोम को प्रमोट करने के लिए गुजरात में मनाए जाने वाले नवरात्रि जैसे पावन पर्व का इस्तेमाल क्यों किया जा रहा है। कुछ हिंदू संगठनों ने तत्काल सनी की फोटो वाली होर्डिंग्स को हटाने की मांग की है। केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान को शिकायती चिट्ठी भी लिखी गई है।

कन्फेडरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स ने केंद्रीय मंत्री पासवान को लिखे शिकायती पत्र में कहा, "त्यौहार के मौके पर गुजरात के ज्यादातर शहरों में मैनफोर्स के बैनर सांस्कृतिक मूल्यों के खिलाफ हैं। ये युवाओं को मैनफोर्स इस्तेमाल करने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं। सड़कों पर सनी लियोनी के ऐसे विज्ञापन लगाना मार्केटिंग की बेहूदा स्ट्रैटजी है।" शिकायत में मैनफोर्स कंपनी पर त्यौहार की आड़ में प्रोडक्ट की बिक्री बढ़ाने की कोशिश का आरोप लगाया गया है। उनके खिलाफ कार्रवाई करने की भी मांग की गई है। स्थानीय हिंदू संगठनो जैसे वीएचपी और बजरंग दल ने भी इसको लेकर विरोध प्रदर्शन किए हैं।

Similar News