बिहार : टूटी थी बाएं हाथ की हड्डी, डॉक्टरों ने दाएं हाथ पर चढ़ा दिया प्लास्टर

बिहार : टूटी थी बाएं हाथ की हड्डी, डॉक्टरों ने दाएं हाथ पर चढ़ा दिया प्लास्टर

Bhaskar Hindi
Update: 2019-06-26 06:05 GMT
बिहार : टूटी थी बाएं हाथ की हड्डी, डॉक्टरों ने दाएं हाथ पर चढ़ा दिया प्लास्टर
हाईलाइट
  • इलाज कराने गए बच्चे के गलत हाथ में चढ़ा दिया प्लास्टर
  • परिजनों ने डॉक्टर पर लगाया लापरवाही का आरोप
  • बिहार दरभंगा के मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में डॉक्टरों की बड़ी लापरवाही

डिजिटल डेस्क, दरभंगा। मुजफ्फरपुर में बच्चों की मौत और अस्पताल की बदहाली का मामला शांत भी नहीं हुआ था कि दरभंगा के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल दरभंगा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के डॉक्टर की बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां एक डॉक्टर ने एक बच्चे के टूटे हुए बाएं हाथ की जगह दाएं हाथ पर प्लास्टर कर दिया। परिजनों ने आरोप लगाते हुए कहा कि हमनें डॉक्टर को बताया कि खेलते वक्त गिरने से बच्चे के बाएं हाथ में गंभीर चोट आई थी। लापरवाह डॉक्टर ने इलाज के दौरान दाएं हाथ पर प्लास्टर चढ़ा दिया। पीड़ित परिजनों का आरोप है कि अस्पताल में शिकायत सुनने के लिए भी कोई अफसर नहीं है।

पीड़ित बच्चे फैजान की मां का कहना है कि ये डॉक्टरों की बड़ी लापरवाही है। हमें अस्पताल की तरफ से दवाई तक नहीं दी गई। हम इस मामले में जांच चाहते हैं। मामले को लेकर अस्पताल के सुपरिटेंडेंट डॉ, राज रंजन प्रसाद का कहना है कि स्वास्थ्य मंत्री ने मामले में मुझे जांच के आदेश दिए है, साथ ही लापरवाही के लिए जवाब भी मांगा है। उन्होंने कहा, इस मामले जो भी जिम्मेदार है उन्हें सजा मिलेगी। 

दरअसल बिहार के दरभंगा जिले के हनुमान नगर में रहने वाला फैजान सोमवार को अपने परिजनों के साथ दरभंगा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल गया था। बताया जा रहा है कि खेलते वक्त गिरने से उसके बाएं हाथ की हड्डी टूट गई थी। परिजनों का आरोप है कि उन्होंने डॉक्टर को बताया था कि बच्चे के बाएं हाथ में चोट लगी है। इसके बावजूद उन्होंने दाएं हाथ पर प्लास्टर चढ़ा दिया।
 

 

Tags:    

Similar News