प. बंगाल में मिड-डे मील के खाने में मिली मरी हुई छिपकली, 87 बच्‍चे बीमार

प. बंगाल में मिड-डे मील के खाने में मिली मरी हुई छिपकली, 87 बच्‍चे बीमार

Bhaskar Hindi
Update: 2017-11-19 11:36 GMT
प. बंगाल में मिड-डे मील के खाने में मिली मरी हुई छिपकली, 87 बच्‍चे बीमार

डिजिटल डेस्क, कोलकत्ता। स्कूलों में बच्चों को मिड डे मील के नाम पर मिलने वाले खाने की क्वालिटी हर दिन गिरती जारी है। गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल के बंकुआ जिले के एक स्कूल में मिड डे मील के खाने में मरी हुई छिपकली निकलने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि इस खाने को खाकर 87 बच्चे बीमार पड़ गए हैं। हालत बिगड़ने के बाद सभी बच्चों को ईलाज के लिए पास के अस्पताल में भर्ती किया गया है। 

एक न्यूज चैनल की खबर के अनुसार यह मामला जिले के मंडरमणी प्राइमरी स्कूल का है। यहां सभी बच्चों को शुक्रवार की दोपहर में खाना बांटा गया था। जब सभी बच्चे खाना खा रहे थे उस समय एक बच्चे की प्लेट में एक मरी हुई छिपकली मिली। जिसके बाद सभी बच्चों के मन में छिपकली देखकर डर बैठ गया। जिसके बाद बहुत से बच्चों की उस खराब खाने से तबीयत खराब हो गई। लेकिन सभी बच्चों की हालत अब ठीक बताई जा रही है और सभी को डिस्चार्ज कर उनके घर भेज दिया गया है। 

बता दें कि मोनिरुल इस्लाम ब्लॉक के मेडिकल ऑफिसर ने इस मामले में जानकारी देते हुए कहा कि जिला प्रशासन और स्कूल ऑथोरिटी बिना किसी देरी के बच्चों को स्थानीय अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां पर बच्चों का जल्द से जल्द प्राथमिक ईलाज किया गया। राहत की बात ये थी कि कोई भी बच्चा ज्यादा गंभीर हालत में नहीं पाया गया और प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें वापस भेज दिया गया। वहीं ओंडा सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल के सुप्रीटेंडेंट ने कहा कि ज्यादातर बच्चों को तुरंत छुट्टी दे गई थी। बस दो या तीन बच्चों को ही रातभर अस्पताल में रखा गया था जिन्हें शनिवार सुबह छुट्टी दे दी गई।

बता दें कि यह पहला मामला नहीं है जहां पर मिड डे मील खाकर बच्चों के बीमार होने का मामला सामने आय़ा है। इससे पहले ओडिशा में मिड डे मील खाने से 200 से ज्यादा बच्चे बीमार पड़ गए थे। 

Similar News