Delhi Election : पीएम मोदी, शाह, और केजरीवाल ने सभी से वोट डालने की अपील की

Delhi Election : पीएम मोदी, शाह, और केजरीवाल ने सभी से वोट डालने की अपील की

Bhaskar Hindi
Update: 2020-02-08 03:55 GMT
Delhi Election : पीएम मोदी, शाह, और केजरीवाल ने सभी से वोट डालने की अपील की
हाईलाइट
  • दिल्ली की 70 सीटों पर वोटिंग
  • शाम 6 बजे तक होगी वोटिंग

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा की 70 सीटों पर मतदान जारी है। मतदान शाम 6 बजे तक चलेगा। पोलिंग बूथ पर सुबह से ही बड़ी संख्या में वोटर जुटने शुरू हो गए हैं। वोटिंग के लिए चुनाव आयोग ने खास तैयारी की है। बुजुर्ग और दिव्यांग वोटरों को घर से लाया और छोड़ा जाएगा। मतदान के लिए 13 हजार 750 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। 70 सीटों पर 672 उम्मीदवार मैदान में हैं। इनमें 148 निर्दलीय उम्मीदवार शामिल हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की जनता से वोट डालने की अपील की है।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा, "दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए आज मतदान का दिन है। सभी मतदाताओं से मेरी अपील है कि वे अधिक से अधिक संख्या में लोकतंत्र के इस महोत्सव में भाग लें और वोटिंग का नया रिकॉर्ड बनाएं।"

Delhi Polls 2020 Voting LIVE: 70 सीटों पर सुबह 8 बजे से शुरू हुआ मतदान

शाह ने कहा, "दिल्ली को स्वच्छ हवा, स्वच्छ पीने का पानी और हर गरीब को अपना घर देकर इसे विश्व की सबसे अच्छी राजधानी सिर्फ एक दूरदर्शी सोच व मजबूत इरादों वाली सरकार ही बना सकती है। मैं दिल्ली की जनता से अपील करता हूं कि झूठ और वोटबैंक की राजनीति से दिल्ली को मुक्त करने के लिए मतदान अवश्य करें।"

Delhi Polls 2020: 110 साल की उम्र में वोट करने को उत्साहित है कलितारा

वहीं सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा, "वोट डालने ज़रूर जाइये, सभी महिलाओं से ख़ास अपील - जैसे आप घर की ज़िम्मेदारी उठाती हैं, वैसे ही मुल्क और दिल्ली की ज़िम्मेदारी भी आपके कंधों पर है। आप सभी महिलायें वोट डालने ज़रूर जायें और अपने घर के पुरुषों को भी ले जायें। पुरुषों से चर्चा ज़रूर करें कि किसे वोट देना सही रहेगा।"

 

Tags:    

Similar News