कार जैकिंग मामले में फरार चल रहे गैंगस्टर को दिल्ली पुलिस ने दबोचा

नई दिल्ली कार जैकिंग मामले में फरार चल रहे गैंगस्टर को दिल्ली पुलिस ने दबोचा

IANS News
Update: 2022-12-02 19:00 GMT
कार जैकिंग मामले में फरार चल रहे गैंगस्टर को दिल्ली पुलिस ने दबोचा
हाईलाइट
  • तेवतिया ने कथित तौर पर एसयूवी मालिक को भरी हुई पिस्तौल दिखाकर धमकाया

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के एक सहयोगी को गिरफ्तार किया है, जो कथित तौर पर राष्ट्रीय राजधानी में कार-जैकिंग (कार चोरी) के एक मामले में शामिल था। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

आरोपी की पहचान प्रिंस तेवतिया (30) के रूप में हुई है, जो पहले हत्या और हत्या के प्रयास सहित 16 मामलों में शामिल था।

विशेष पुलिस आयुक्त (अपराध) रविंदर सिंह यादव ने कहा- तेवतिया एक महीने की पैरोल पर जेल से बाहर आया था और उसे 27 अक्टूबर को सरेंडर करना पड़ा था। लेकिन अपने पैरोल के दौरान, उसने अपने साथियों के साथ प्रतिद्वंद्वी गैंगस्टरों से बदला लेने की योजना बनाई, जिसके निर्देश पर कुणाल ने उस पर ब्लेड से हमला किया था और जेल में रहने के दौरान उसके चेहरे पर चोटें आई थीं।

आरोपी ने गिरोह के अन्य सदस्यों भानु, हनी, राकेश राका, सौरव और प्रकाश के साथ मिलकर बदला लेने की साजिश रची। योजना को अंजाम देने के लिए उन्हें एक गाड़ी की जरूरत थी। अधिकारी ने कहा- योजना के अनुसार, हनी ने एक चोरी की बाइक की व्यवस्था की और इसे गुरुग्राम के एक होटल में लाया, जहां सभी ने शराब पी। प्प्रकाश, प्रिंस और सौरव के साथ चोरी की मोटरसाइकिल पर लक्ष्य की तलाश में होटल से बाहर चले गए। बाइक सौरभ चला रहा था। वे दिल्ली कैंट के एक स्टोर पहुंचे जहां प्रिंस की नजर एक टोयोटा फॉर्च्यूनर कार पर पड़ी।

तेवतिया ने कथित तौर पर एसयूवी मालिक को भरी हुई पिस्तौल दिखाकर धमकाया और बंदूक की नोक पर उसकी फॉर्च्यूनर लूट ली। तेवतिया को पुलिस ने पहली बार 2010 में हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया था। अदालत में केस चलनवे के दौरान उसने एक नकली जन्म प्रमाण पत्र पेश किया ताकि उसे किशोर माना जा सके, लेकिन वह पकड़ा गया और उसके खिलाफ जालसाजी का मामला दर्ज किया गया।

दो साल बाद तेवतिया रोहित चौधरी के गैंग में शामिल हो गया और उसके लिए काम करने लगा।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News