सवाल: जस्टिस मुरलीधर के तबादले पर प्रियंका ने पूछा- क्या न्याय का मुंह बंद करना चाहती है सरकार ?

सवाल: जस्टिस मुरलीधर के तबादले पर प्रियंका ने पूछा- क्या न्याय का मुंह बंद करना चाहती है सरकार ?

Bhaskar Hindi
Update: 2020-02-27 05:18 GMT
सवाल: जस्टिस मुरलीधर के तबादले पर प्रियंका ने पूछा- क्या न्याय का मुंह बंद करना चाहती है सरकार ?
हाईलाइट
  • दिल्ली हाई कोर्ट के जज जस्टिस मुरलीधर के तबादले को लेकर प्रियंका ने सरकार पर साधा निशाना
  • प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा
  • आधी रात को जज का तबादला शर्मनाक
  • न्याय का मुंह बंद करना चाहती है सरकार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। हिंसा के बीच दिल्ली हाई कोर्ट के जज जस्टिस एस मुरलीधर के तबादले को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने सवाल खड़े किए हैं। वहीं राहुल गांधी इस मुद्दे पर जज लोया को याद कर रहे हैं। प्रियंका ने आधी रात को हुए जस्टिस मुरलीधर के तबादले को दुखद और शर्मनाक बताते हुए केंद्र सरकार पर निशाना साधा और कहा, सरकार न्याय का मुंह बंद करना चाहती है।

प्रियंका ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा, दिल्ली के मौजूदा विवाद को देखते हुए जस्टिस मुरलीधर का आधी रात को तबादला सिर्फ चौंकाने वाला नहीं है, बल्कि यह प्रमाणित रूप से दुखद और शर्मनाक है। प्रियंका ने लिखा, देश के लाखों नागरिकों को एक न्यायप्रिय और ईमानदार न्यायपालिका में विश्वास है। लेकिन सरकार न्याय को विफल करने और उनके विश्वास को तोड़ने का प्रयास कर रही है। 

CoronaVirus: जापान से 119 और वुहान से 76 भारतीय लाए गए दिल्ली

वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर इस मामले को उठाया। राहुल गांधी ने ट्वीट में लिखा, बहादुर जज लोया को नमन, जिनका ट्रांसफर नहीं किया गया था।

बता दें कि, राजधानी दिल्ली में हुई हिंसा को लेकर बुधवार को अहम सुनवाई के दौरान जस्टिस एस. मुरलीधर ने दिल्ली पुलिस को फटकार लगाई थी। जस्टिस मुरलीधर ने बुधवार को हिंसा मामले की सुनवाई गुरुवार तक के लिए स्थगित कर दी थी। बाद में इस मामले की सुनवाई मुख्य न्यायाधीश की अध्यक्षता वाली पीठ को सौंप दी गई। जस्टिस मुरलीधर को पंजाब ऐंड हरियाणा हाई कोर्ट में ट्रांसफर किया गया है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सीजेआई बोबडे की सलाह पर यह तबादला किया।

Delhi Violence: पुलिस को फटकार लगाने वाले दिल्ली HC के जज मुरलीधर का तबादला

Tags:    

Similar News