दिल्ली का तापमान सामान्य से ऊपर

भारत मौसम विज्ञान विभाग दिल्ली का तापमान सामान्य से ऊपर

IANS News
Update: 2023-02-19 09:30 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
हाईलाइट
  • गर्म हवाएं चलने की संभावना

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने भविष्यवाणी की है कि दिल्ली का अधिकतम तापमान रविवार को सामान्य से काफी अधिक 31 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

आईएमडी ने कहा, पंजाब के अधिकांश स्थानों पर सामान्य से ऊपर (3.1 डिग्री सेल्सियस से 5.0 डिग्री सेल्सियस), हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली और उप-हिमालयी क्षेत्र में कई स्थानों पर तापमान सामान्य से काफी अधिक है।

आईएमडी ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को न्यूनतम तापमान 11.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य है। हालांकि, सुबह 8.30 बजे सापेक्ष आद्र्रता 95 प्रतिशत दर्ज की गई। मौसम के पूवार्नुमान ने कहा है कि शहर में दोपहर या शाम को आंशिक रूप से बादल छाए रहने का अनुभव मुख्य रूप से साफ रहेगा।

आईएमडी ने कहा, अगले 2 दिनों के दौरान गुजरात के कई हिस्सों और महाराष्ट्र-गोवा तटों पर अधिकतम तापमान 37-39 डिग्री के बीच रहने की संभावना है। अगले 2 दिनों के दौरान गुजरात और महाराष्ट्र में अधिकतम तापमान में कोई महत्वपूर्ण बदलाव नहीं होने की संभावना है और बाद के 3 दिनों के दौरान धीरे-धीरे 2-3 डिग्री की गिरावट आएगी।

आईएमडी ने आगे कहा कि अगले पांच दिनों के दौरान देश के बाकी हिस्सों में अधिकतम तापमान में महत्वपूर्ण बदलाव नहीं होने की संभावना है। आईएमडी ने यह भी अनुमान लगाया है कि अगले दो दिनों के दौरान कच्छ और कोंकण में अलग-अलग स्थानों पर गर्म हवाएं चलने की संभावना है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News