पश्चिम बंगाल में ईडी ने सहगल हुसैन की मां और पत्नी को दिल्ली किया तलब

मवेशी तस्करी मामला पश्चिम बंगाल में ईडी ने सहगल हुसैन की मां और पत्नी को दिल्ली किया तलब

IANS News
Update: 2022-09-19 07:30 GMT
पश्चिम बंगाल में ईडी ने सहगल हुसैन की मां और पत्नी को दिल्ली किया तलब
हाईलाइट
  • समन को चुनौती

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल में करोड़ों रुपये के पशु तस्करी घोटाले की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोमवार को दागी तृणमूल कांग्रेस नेता अनुब्रत मंडल के बॉडीगार्ड रह चुकेसहगल हुसैन की मां और पत्नी को तलब किया। इन दोनों को इस हफ्ते राष्ट्रीय राजधानी में ईडी मुख्यालय में मौजूद रहने को कहा गया है।

ईडी के सूत्रों के मुताबिक, हुसैन को मिले पैसे का एक हिस्सा उसकी मां और पत्नी के नाम ट्रांसफर कर दिया गया था। इसको लेकर दोनों से पूछताछ की जाएगी। हुसैन और मंडल दोनों फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं।

अवैध संपत्तियों को मुख्य रूप से केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के अधिकारियों द्वारा उनकी गिरफ्तारी से पहले ट्रांसफर कर दिया गया था। ईडी अधिकारियों को संदेह है कि यह ट्रांसफर जानबूझकर किया गया।

हाल ही में ईडी सहगल हुसैन को नई दिल्ली ले जाना चाहती थी और वहां उनसे पूछताछ करना चाहती थी। हालांकि, नई दिल्ली में राउज एवेन्यू कोर्ट ने यह कहते हुए याचिका को खारिज कर दिया कि चूंकि हुसैन दिल्ली के बजाय पश्चिम बंगाल में एक सुधार गृह में न्यायिक हिरासत में थे, इसलिए उनसे भी पूछताछ पश्चिम बंगाल में ही करनी होगी।

सूत्रों ने कहा कि सहगल हुसैन की मां के नाम की संपत्ति मुख्य रूप से उनके पैतृक जिले मुर्शीदाबाद के साथ-साथ बीरभूम में है, जहां मंडल तृणमूल कांग्रेस के जिला अध्यक्ष हैं। अब यह देखना होगा कि क्या वे नई दिल्ली जाते हैं और वहां पूछताछ करने वाली केंद्रीय एजेंसी का सामना करते हैं या इस समन को चुनौती देने के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाते हैं।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News