लालू राबड़ी पार्टी से मैदान में उतरे अंगेश सिंह का नामांकन रद्द, तेज प्रताप ने दिया था टिकट

लालू राबड़ी पार्टी से मैदान में उतरे अंगेश सिंह का नामांकन रद्द, तेज प्रताप ने दिया था टिकट

Bhaskar Hindi
Update: 2019-04-24 17:53 GMT
हाईलाइट
  • डॉक्यूमेंट में कमी होने के कारण किया रद्द
  • राजद छोड़कर आए थे लालू राबड़ी मोर्चा में
  • शिवहर से चुनाव लड़ने वाले थे अंगेश कुमार

डिजिटल डेस्क, पटना। लोकसभा चुनाव 2019 के तीन चरण पूरे हो चुके हैं और चार चरण अभी बाकि हैं। लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप को चुनाव आयोग की तरफ से बड़ा झटका लगा है। शिवहर लोकसभा सीट से तेजप्रताप यादव की लालू राबड़ी पार्टी के उम्मीदवार अंगेश कुमार का नामांकन रद्द कर दिया गया है। अंगेश कुमार आरजेडी को छोड़कर लालू राबड़ी पार्टी में आए थे।  

आरजेडी ने शिवहर सीट से सैयद फैसल अली को अपना उम्मीदवार घोषित किया था, जिसके बाद अंगेश पार्टी से नाराज होकर तेजप्रताप यादव की लालू राबड़ी पार्टी में शामिल हो गए थे। अंगेश सिंह ने कहा था कि वह इस लोकसभा चुनाव में लालू राबड़ी पार्टी का झंडा लेकर चुनाव मैदान में उतरेंगे। अंगेश कुमार के पक्ष में तेजप्रताप ने पार्टी कि बात न मानते हुए अंगेश को अपना उम्मीदवार बनाया था, और उनका चुनाव प्रचार भी किया था। खबरों के मुताबिक, चुनाव आयोग ने अंगेश का नामांकन उनके कुछ डॉक्यूमेंट कम होने के कारण रद्द कर दिया है।

बता दें कि तेजप्रताप ने कुछ समय पहले ही अपने पिता लालू प्रसाद की पार्टी छोड़ कर अपनी खुद की लालू राबड़ी पार्टी  बनाई थी। तेजप्रताप ने यह भी कहा था कि अगर उनकी मांगें पूरी नहीं कि गई और शिवहर के साथ ही जहांनाबाद से उनके मनपसंद नेता को टिकट नहीं दिया गया तो वह लालू-राबड़ी मोर्चा पार्टी से उनके पसंद के उम्मीदवारों को खड़ा करेंगे।

 

 

 


 

Tags:    

Similar News