क्या मोदी की रैली के चलते बदली गई थी PC की टाइमिंग? चुनाव आयोग ने दिया यह दिलचस्प जवाब

क्या मोदी की रैली के चलते बदली गई थी PC की टाइमिंग? चुनाव आयोग ने दिया यह दिलचस्प जवाब

Bhaskar Hindi
Update: 2018-10-06 13:09 GMT
क्या मोदी की रैली के चलते बदली गई थी PC की टाइमिंग? चुनाव आयोग ने दिया यह दिलचस्प जवाब
हाईलाइट
  • कांग्रेस ने कहा था
  • 'पीएम मोदी की रैली के चलते बदला गया PC का टाइमिंग'
  • चुनाव आयोग ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के टाइमिंग में किया था बदलाव
  • मुख्य चुनाव आयुक्त बोले- नेता हर चीज में राजनीति देखते हैं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस का समय बदलने को लेकर उठे सवालों पर चुनाव आयोग का जवाब आया है। प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब मुख्य चुनाव आयुक्त ओपी रावत से इस बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, "राजनीतिक नजरिए के कारण नेता हर चीज में राजनीति देखते हैं। हम इस पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहते।" हालांकि उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस का टाइम बदलने के पीछे तीन कारण भी बताए। बता दें कि चुनाव तारीखों के ऐलान को लेकर चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस पहले शनिवार दोपहर 12.30 पर होनी थी, जिसे बाद में दोपहर 3 बजे कर दिया गया। इस पर विपक्षी दल कांग्रेस ने सवाल उठाए थे। कांग्रेस का कहना था कि पीएम मोदी की अजमेर में चुनावी रैली के चलते चुनाव आयोग ने प्रेस कॉन्फ्रेंस का टाइम बदला है।

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस के समय बदलने पर ट्वीट करते हुए कहा था, "चुनाव आयोग ने पांच राज्यों में चुनावों की तारीखों के ऐलान के लिए दोपहर 12.30 का टाइम तय किया। अब क्योंकि पीएम मोदी को अजमेर में 1 बजे चुनावी रैली को संबोधित करना था। इसलिए चुनाव आयोग ने अचानक प्रेस कॉन्फ्रेंस का टाइम बदल दिया।"

कांग्रेस के इन आरोपों के जवाब में मुख्य चुनाव आयुक्त ने प्रेस कॉन्फ्रेंस का समय बदलने के तीन कारण बताए। उन्होंने बताया, "तेलंगाना रोल्स के प्रकाशन के लिए टाइमलाइन आखिरी मिनट में तय हुई। तेलंगाना रोल्स को सबसे पहले हाई कोर्ट को दिखाने के निर्देश और एक राज्य द्वारा उपचुनावों के लिए देरी के अनुरोध के चलते प्रेस कॉन्फ्रेंस का समय बदला गया।

बता दें कि शनिवार को मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, मिजोरम और तेलंगाना में चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में पहले फेज का चुनाव 12 नवंबर को होगा। नॉर्थ छत्तीसगढ़ में दूसरा फेज का चुनाव 20 नवंबर को होगा। मध्यप्रदेश और मिजोरम में 28 नवंबर को मतदान होगा। राजस्थान और तेलंगाना में 7 दिसंबर को मतदान किया जाएगा। 11 दिसंबर को वोटों की गिनती की जाएगी।

Similar News