जम्मू-कश्मीर: बुरहान वानी का पूरा गैंग साफ, मारा गया आखिरी कमांडर लतीफ

जम्मू-कश्मीर: बुरहान वानी का पूरा गैंग साफ, मारा गया आखिरी कमांडर लतीफ

Bhaskar Hindi
Update: 2019-05-03 04:56 GMT
जम्मू-कश्मीर: बुरहान वानी का पूरा गैंग साफ, मारा गया आखिरी कमांडर लतीफ

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच आज (शुक्रवार) को जारी मुठभेड़ में तीन आतंकियों को ढेर कर दिया गया है। मारे गए आतंकियों की पहचान लतीफ टाइगर और तारिक मौलवी के रूप में हुई है। लतीफ टाइगर हिजबुल कमांडर था और बुरहान वानी गैंग का आखिरी सिपाही भी था। सुरक्षाबलों ने पूरे गैंग का खात्मा कर दिया है। तीसरे आतंकी की पहचान अभी तक नहीं हो सकी है। जानकारी के मुताबिक सुरक्षाबलों ने इमाम साहिब इलाके में आतंकियों की घेराबंदी कर ली थी। इन आतंकियों का एक ग्रुप फोटो साल 2015 में वायरल भी हुआ था। 

 

 

बता दें कि गुरुवार देर रात से ही सुरक्षाबलों ने गांव को घेर लिया था। जिस जगह आतंकी छिपे हुए हैं वहीं सुरक्षाबलों ने फायरिंग की। आतंकियों ने भी जवाबी फायरिंग शुरू कर दी। पहले सुरक्षाबलों को आतंकियों की संख्या के बारे में ठीक-ठीक जानकारी नहीं थी। 34-आरआर और एसओजी शोपियां ने इमाम साहिब इलाके में ज्वाइंट ऑपरेशन चलाया। सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया गया। दोनों तरफ से जमकर गोलीबारी हुई। सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि इलाके में 2-3 आतंकवादी छिपे हुए हैं। फिलहाल फायरिंग रुकी हुई है।

 

 

बता दें इससे पहले 25 अप्रैल को दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के बिजबेहारा कस्बे में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर हो गए थे। सेना की 3 आरआर और एसओजी की संयुक्त टीम ने बंगंदर मोहल्ले में तलाशी अभियान शुरू किया था। टीम को आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में इनपुट मिले थे। इसी दौरान जब सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने संदिग्ध जगह की तलाश शुरू की तो आतंकियों ने अंधाधुंध गोलियां चलानी शुरू कर दी। इस एनकाउंटर में बीजबेहारा के सफदर अमीन और अनंतनाग के बुरहान को मार गिराया गया था। दोनों हिज्बुल मुजाहिदिन आतंकी संगठन से संबंध रखते थे। 

 

Tags:    

Similar News