एफ-16 ने 50 किमी दूर से भारत के लड़ाकू विमानों पर दागी थीं मिसाइल

एफ-16 ने 50 किमी दूर से भारत के लड़ाकू विमानों पर दागी थीं मिसाइल

Bhaskar Hindi
Update: 2019-03-06 05:31 GMT
एफ-16 ने 50 किमी दूर से भारत के लड़ाकू विमानों पर दागी थीं मिसाइल

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। बालाकोट में एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान की जवाबी कार्रवाई को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। ANI न्यूज एजेंसी के मुताबिक पाकिस्तान के लड़ाकू विमान F-16 ने भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमान सुखोई-30 और मिग-21 पर एम्राम मिसाइलें दागी थीं। 26 फरवरी को भारतीय वायुसेना के विमानों ने पाकिस्तान में घुसकर जैश-ए-मोहम्मद के बालाकोट स्थिति ठिकानों को निशाना बनाया था। जिसके अगले दिन यानी 27 फरवरी को पाकिस्तान के तीन F-16 विमान भारतीय सीमा में घुस आए थे, जिसमें से एक को मिग-21 बाइसन ने मार गिराया था।  

ANI के मुताबिक पाकिस्तान लगातार दावा कर रहा है कि 27 फरवरी को भारत के खिलाफ जवाबी कार्रवाई करते समय लड़ाकू विमान F-16 का इस्तेमाल नहीं किया था। पाकिस्तान के इसी झूठे दावे को बेनकाब करने के लिए भारतीय वायुसेना जमीन पर उन संभावित क्षेत्रों की जांच कर रही है, जहां एम्राम मिसाइल का मलबा गिर सकता है। ANI के मुताबिक पाकिस्तान के लड़ाकू विमान F-16 ने 50 किलोमीटर की दूरी से पांच एम्राम मिसाइलें दागीं थीं, लेकिन कोई निशाना सही नहीं लगा था। भारतीय वायुसेना का कहना है कि एम्राम मिसाइलों के ज्यादा से ज्यादा टुकड़े मिलने के बाद पाकिस्तान को बेनकाब किया जा सकेगा। 

गौरतलब है कि पाकिस्तान एयर स्ट्राइक के बाद भारत से लगातार झूठा बोल रहा है। पाकिस्तान की ओर से 2 एयरक्राफ्ट मार गिराने और 3 पायलट मार गिराने की बात गलत थी। पाकिस्तान ने बाद में कहा कि एक भारतीय पायलट उनकी कस्टडी में है। शाम को उन्होंने सच को कबूल किया। पाकिस्तान ने कहा कि गैर रिहायशी और गैर सैन्य इलाके में उन्होंने बम गिराए, जबकि ये सभी बम भारतीय सेना के कैम्पस में गिरे थे। पाकिस्तान ने कहा था कि कोई एफ-16 इस्तेमाल नहीं किया था, लेकिन, इसके सबूत इलेक्ट्रॉनिक सिग्नेचर, मिसाइलों के टुकड़ों से ये साबित हो गया कि पाकिस्तान ने एफ-16 का इस्तेमाल किया। हमें एफ-16 को मार गिराने का भी सबूत मिला। 

Similar News