Bhaskar Hindi
Update: 2020-10-30 09:29 GMT
हाईलाइट
  • नेशनल कॉन्फ्रेंस ने जताया गुस्सा
  • फारूक अब्दुल्ला को नमाज पढ़ने के लिए बाहर जाने से रोका गया

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। नेशनल कांफ्रेंस (NC) ने शुक्रवार को दावा किया कि जम्मू-कश्मीर में अधिकारियों ने पार्टी प्रेसिडेंट फारूक अब्दुल्ला को नमाज अदा करने के लिए अपने निवास से जाने से रोक दिया। फारूक अब्दुल्ला मिलाद-उन-नबी के अवसर पर डल झील के किनारे दरगाह हजरतबल में नमाज अदा करने के लिए जा रहे थे। नेशनल कॉन्फ्रेंस ने इसे प्रार्थना करने के मौलिक अधिकार का उल्लंघन बताया और निंदा की। हालांकि प्रशासन के किसी अधिकारी की अब तक इसे लेकर कोई टिप्पणी नहीं आई है।

 

 

बता दें कि देश और दुनिया में आज ईद-ए-मिलाद-उन-नबी मनाया जा रहा है। कोरोना संक्रमण के चलते इस साल हर साल की तरह रौनक तो नहीं है लेकिन फिर भी लोग अपने स्तर पर इस त्योहार को मना रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस अवसर पर देशवासियों को मुबारकबाद दी है। पीएम मोदी ने ट्वीट करके लिखा, "मिलाद-उन-नबी की शुभकामनाएं आशा है कि इस दिन सभी करुणा और भाईचारा कायम रखें. सभी लोग स्वस्थ और खुश रहें। ईद मुबारक!"

इस्लामिक कैलेंडर के तीसरे महीने रबिउलअव्वल की 12 तारीख को मनाए जाने वाले इस त्योहार की अपनी अहमियत है। इस दिन आखिरी नबी और पैगंबर हज़रत मोहम्मद साहब का जन्म हुआ था। इस मौके पर अल्लाह के आखिरी पैगंबर की जीवनी के बारे में लोगों को बताया जाता है। मुसलमान जलसा-जुलूस का आयोजन करते हैं और घरों को सजाते हैं। कुरआन की तिलावत और इबादत भी की जाती है। गरीबों को दान-पुण्य भी दिए जाते हैं।

 

Tags:    

Similar News