असम के पूर्व विधायक ने आतंकी संगठन बनाने की कोशिश की : स्पेशल डीजीपी

सशस्त्र उग्रवादी संगठ असम के पूर्व विधायक ने आतंकी संगठन बनाने की कोशिश की : स्पेशल डीजीपी

IANS News
Update: 2023-01-10 17:30 GMT
असम के पूर्व विधायक ने आतंकी संगठन बनाने की कोशिश की : स्पेशल डीजीपी
हाईलाइट
  • उग्रवादी संगठन

डिजिटल डेस्क, गुवाहाटी। असम पुलिस ने बोडोलैंड प्रादेशिक क्षेत्र (बीटीआर) में आतंकी मॉड्यूल पर कार्रवाई की है। विशेष पुलिस महानिदेशक जी.पी. सिंह के मुताबिक, पुलिस के पास पिछले एक महीने में बीटीआर में एक सशस्त्र उग्रवादी संगठन बनने की सूचना है।

उन्होंने बोडोलैंड प्रादेशिक क्षेत्र में एक आतंकी संगठन बनाने के मकसद से काम करने के आरोप में पूर्व विधायक हितेश बसुमतारी को भी गिरफ्तार किया। सिंह ने दावा किया कि खुफिया जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने बीटीआर पर लगातार नजर रखी और कई लोगों की पहचान की जो एक आतंकवादी संगठन की स्थापना में लगे हुए थे।

सिंह ने पत्रकारों से बात करते हुए कि 6 जनवरी को पुलिस ने एक आतंकवादी संगठन में शामिल होने की साजिश रचने के आरोप में असम गण परिषद के पूर्व विधायक हितेश बसुमतारी को दो अन्य लोगों के साथ हिरासत में लिया। उन्होंने कहा, हमने उनके (बासुमतारी के) घर से गोला-बारूद के साथ अत्याधुनिक हथियार बरामद किए हैं।

स्पेशल डीजीपी ने यह भी बताया कि दो साल पहले कोकराझार जिले में सरायबिल सीमा चौकी के अंतर्गत नसरईबिल इलाके से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया था। अधिकारी ने कहा, हमारे पास इस बात के सबूत हैं कि हितेश बासुमतारी के जरिए हथियारों और गोला-बारूद की आपूर्ति की गई थी।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News