पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख को किया गया कोर्ट में पेश, 14 दिनों तक भेजा गया न्यायिक हिरासत में

मनी लॉन्ड्रिंग केस पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख को किया गया कोर्ट में पेश, 14 दिनों तक भेजा गया न्यायिक हिरासत में

Bhaskar Hindi
Update: 2021-11-15 12:09 GMT
पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख को किया गया कोर्ट में पेश, 14 दिनों तक भेजा गया न्यायिक हिरासत में
हाईलाइट
  • देशमुख 29 नवंबर तक हिरासत में रहेंगे

डिजिटल डेस्क,मुंबई। महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख पर मनी लॉन्ड्रिंग का केस चल रहा है। धनशोधन रोकथाम कानून के तहत उन्हें 1 नवंबर को गिरफ्तार किया गया था। इस केस में देशमुख को आज मुंबई की विशेष अदालत में पेश किया गया, जहां उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। यानि कि देशमुख 29 नवंबर तक हिरासत में रहेंगे।

बता दें कि, अनिल देशमुख को कोर्ट में पेश करने से पहले उनका मेडिकल जांच करवाया गया और शुक्रवार को जब उन्हें विशेष अदालत में पेश किया गया तो, उनकी हिरासत 15 नवंबर तक कर दी गई थी और आज 29 नवंबर तक बढ़ा दी गई। हालांकि, पिछली सुनवाई के दौरान देशमुख के वकील ने ईडी से पूछा था कि, उन्होंने इस पूरे मामले में अब तक बर्खास्त पुलिस अधिकारी और बाकी के आरोपी को गिरफ्तार क्यों नहीं किया? इस पर अभियोजक ने जवाब दिया कि, बर्खास्त पुलिस अधिकारी सचिन वाजे का बयान लेने के लिए अदालत से अनुमति प्रक्रिया में ईडी जुटी हुई है।

वहीं देशमुख की हिरासत इसलिए जरुरी है क्योंकि, वाजे का जब बयान आएगा तो, सबूतों को सामने रखते हुए देशमुख और वाजे से पूछताछ जरुरी हो जाएगी। उन्होंने कहा कि, देशमुख के कहने पर ही  वाजे मुंबई में बार मालिकों से रिश्वत वसूली में अहम भूमिका निभाई थी।


 

Tags:    

Similar News