2016 के हत्या के मामले में कर्नाटक के पूर्व मंत्री सीबीआई हिरासत में

2016 के हत्या के मामले में कर्नाटक के पूर्व मंत्री सीबीआई हिरासत में

IANS News
Update: 2020-11-05 07:30 GMT
2016 के हत्या के मामले में कर्नाटक के पूर्व मंत्री सीबीआई हिरासत में
हाईलाइट
  • 2016 के हत्या के मामले में कर्नाटक के पूर्व मंत्री सीबीआई हिरासत में

धारवाड़ (कर्नाटक), 5 नवंबर (आईएएनएस)। केंद्रीय जांच ब्यूरो ने गुरुवार को पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता विनय कुलकर्णी को 2016 में हुई भाजपा जिला पंचायत सदस्य योगेश गौड़ा की हत्या के मामले में उनकी कथित भूमिका को लेकर पूछताछ करने के लिए हिरासत में लिया है।

सूत्रों के मुताबिक, कुलकर्णी को धारवाड़ टाउन पुलिस स्टेशन ले जाया गया। हत्या का मामला सबसे पहले यहीं दर्ज किया गया था। सीबीआई टीम ने पूर्व मंत्री के छोटे भाई विजय कुलकर्णी, उनके करीबी सहयोगी, कांग्रेस के कुछ नेताओं और योगेश की पत्नी से भी पूछताछ की है।

जून में सीबीआई ने उन पुलिस अधिकारियों से भी पूछताछ की थी जो योगेश गौड़ा हत्या मामले की जांच के दौरान धारवाड़ में पर्यवेक्षक अधिकारी थे।

मामले में पुलिस ने 6 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। फिर पिछले साल 24 सितंबर को मामले की जांच सीबीआई के हाथ में आने के बाद सीबीआई ने 8 लोगों को गिरफ्तार किया, जिनमें से 7 न्यायिक हिरासत में हैं और एक जमानत पर बाहर है।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक जिला पंचायत सदस्य योगेशगौड़ा की 15 जून 2016 को धारवाड़ के सप्तपुर में अपने ही जिम में कथित तौर पर एक संपत्ति विवाद के चलते 5-6 लोगों ने हत्या कर दी थी। योगेश गौड़ा के बड़े भाई गुरुनाथ गौड़ा की याचिका के बाद मामले को जांच के लिए सीबीआई को सौंपा गया था।

एसडीजे-एसकेपी

Tags:    

Similar News