तिरंगे डिब्बों में मिले मेड इन चाइना के जूते, मामला दर्ज

तिरंगे डिब्बों में मिले मेड इन चाइना के जूते, मामला दर्ज

Bhaskar Hindi
Update: 2017-08-27 03:31 GMT
तिरंगे डिब्बों में मिले मेड इन चाइना के जूते, मामला दर्ज

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। उत्तराखंड के अल्मोड़ा की एक दुकान से तिरंगे की पैकिंग वाले डिब्बों से जूते बरामद किए गए हैं। तिंरगे के अपमान के पीछे चीन का हाथ माना जा रहा है। दरअसल जिस दुकान से तिरंगे की पैकिंग वाले जूते बरामद किए गए हैं, उस दुकानदार ने बताया कि उसे ऊधमसिंह नगर जिले के रुद्रपुर के डिस्ट्रीब्यूटर से माल मिला है। पुलिस ने डिस्ट्रीब्यूटर पर केस दर्ज कर लिया है। हालांकि डिस्ट्रीब्यूटर तमन्ना फुटवियर का कहना है कि उसे दिल्ली के सप्लायर से माल मिला है। 

वहीं सप्लायर के मुताबिक उसने चीन से माल मंगवाया है। इन डिब्बों पर मेड इन चाइना भी लिखा हुआ है। माना जा रहा है कि चीन ने लोगों की भावना आहात करने के इरादे से जूतों को इस तरह से भारत में भेजा है। मामला सामने आते ही वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पी रेणुका देवी ने जूते की खेप जब्त करने के निर्देश दिए हैं। 

चीन ने कारोबारियों को किया आगाह
चीनी मीडिया रिपोर्ट्स में भारत के शत्रु संपत्ति कानून का हवाला देते हुए चीनी कंपनियों को आगाह भी किया गया है। भारत के खिलाफ किसी भी कार्रवाई से पहले चीनी कंपनियों को तैयार रहने और भारत से सुरक्षित निकलने की भी सलाह दी गई है। हालांकि भारत ने चीन के सरकारी मीडिया की उस रिपोर्ट को गलत बताया है। जिसमें कहा गया है कि भारत इस साल चीन के 93 उत्पादों पर नया डंपिंग रोधी शुल्क लगाने की तैयारी कर रहा है। 

Similar News