क्‍या शिव भक्त हो गए हैं राहुल, गले में दिखा रुद्राक्ष

क्‍या शिव भक्त हो गए हैं राहुल, गले में दिखा रुद्राक्ष

Bhaskar Hindi
Update: 2017-12-12 18:21 GMT
क्‍या शिव भक्त हो गए हैं राहुल, गले में दिखा रुद्राक्ष

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। गुजरात चुनाव के दौरान हिंदुत्व का मुद्दा लगातार चर्चा में रहा है। खासकर राहुल गांधी हिंदुत्व को लेकर भाजपा के निशाने पर रहे। राहुल ने गुजरात में चुनाव प्रचार के दौरान कई मंदिरों के दर्शन किए। मंगलवार को जगन्नाथ मंदिर के दर्शन कर लौटे राहुल गांधी जब प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित कर रहे थे तो उनके गले में रुद्राक्ष जैसी एक माला दिख रही थी। राहुल गांधी के गले में संभवत: पहली बार इस तरह की माला देखी गई है। रुद्राक्ष को भगवान शिव के साथ जोड़कर देखा जाता है और आमतौर पर शिव भक्तों द्वारा इसे सुरक्षा के लिए पहना जाता है। राहुल गांधी में कुछ दिन पहले एक सभा के दौरान कहा था कि मेरा परिवार शिवभक्‍त रहा है। मेरी दादी इंदिरा गांधी भी भगवान शिव पर आस्‍था रखती थी और रुद्राक्ष  की माला पहना करती थीं।

गुजरात में मंदिर के दर्शन पर राहुल ने कहा कि जिस भी मंदिर में गया हूं मैंने गुजरात के युवाओं के लिए अच्छे भविष्य की कामना की है। राहुल ने पूछा कि मंदिर में जाना मना है क्या? राहुल ने मंदिर यात्रा पर कहा कि मैं केदारनाथ भी गया था, बीजेपी की थ्योरी है कि मैं मंदिर नहीं जाता हूं। आप देखिए तो मैं पहले भी मंदिर जाता रहा हूं।

गुजरात चुनाव के दौरान मंदिरों की यात्रा पर बीजेपी के निशाने पर आए राहुल गांधी की इस माला के बाद सियासी हलकों में एक नई चर्चा को जन्म दिया है। प्रचार के दौरान राहुल गांधी अब तक कई मंदिरों का दर्शन कर चुके हैं। वहीं, बीजेपी का कहना है कि राहुल गांधी हिंदू वोटरों को लुभाने के मकसद से मंदिरों का दौरा कर रहे हैं।

इस बीच सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, "गुजरात चुनाव में दो चीजें हुई हैं। पहला यह कि पूर्व पीएम मनमोहन सिंह बोलना जान गए हैं और दूसरा राहुल गांधी मंदिरों के दर्शन करने लगे हैं।" 

Similar News