पोस्टरों में राहुल गांधी के साथ दिखे निजामी, लिखा है- अफजल का यार, देश का गद्दार

पोस्टरों में राहुल गांधी के साथ दिखे निजामी, लिखा है- अफजल का यार, देश का गद्दार

Bhaskar Hindi
Update: 2017-12-11 11:51 GMT
पोस्टरों में राहुल गांधी के साथ दिखे निजामी, लिखा है- अफजल का यार, देश का गद्दार

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। गुजरात चुनाव के दूसरे चरण में आरोपों का दौर और तेज हो गया है। मोदी द्वारा मणिशंकर अय्यर के घर हुई पाक अधिकारियों के साथ मीटिंग के आरोपों पर अभी चर्चा जारी है कि इस बीच सलमान निजामी वाला विवाद भी जोर पकड़ता जा रहा है। गौरतलब है कि मोदी ने हाल ही में एक चुनावी रैली के दौरान कांग्रेस के युवा नेता सलमान निजामी के उस ट्वीट का जिक्र किया था, जिसमें नीजामी ने आतंकी अफजल गुरू के समर्थन की बात कही थी। पीएम मोदी के उस बयान के बाद अहमदाबाद में इससे संबंधित पोस्टर देखे गए हैं। पोस्टर में राहुल गांधी के साथ सलमान निजामी खड़े दिख रहे हैं और इसमें लिखा गया है, जो अफजल का यार है, वो देश का गद्दार है। 

गौरतलब है कि गुजरात चुनावों में पीएम मोदी और बीजेपी ने कांग्रेस पर कई आरोप लगाए हैं। पिछले दिनों अयोध्या मामले में कपिल सिब्बल की SC में दलील और कांग्रेस नेता अय्यर के मोदी को नीच कहने पर बीजेपी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला था। इसी दौरान शनिवार को लूणावडा में एक चुनावी रैली में मोदी ने निजामी के एक ट्वीट का जिक्र करते हुए कहा था, "कांग्रेस के एक युवा नेता सलमान निजामी ने ट्विटर पर मुझसे मेरे माता-पिता के बारे में पूछा है। उन्होंने देश के सैनिकों को बलात्कारी कह कर अपमान किया है और उन्होंने लिखा है कि हर घर से अफजल गुरु निकलेगा।

बता दें कि इस मामले पर कांग्रेस ने सफाई देते हुए कहा था कि सलमान निजामी का कांग्रेस से कोई लेना देना नहीं है। निजामी कांग्रेस के नेता नहीं है। बीजेपी ने कांग्रेस की प्रेस रिलीज जारी कर कहा था कि सलमान निजामी को कांग्रेस ने स्टार प्रचारक बनाया था। इस मामले पर सोशल मीडिया में कई फोटो वायरल हुई इनमें निजामी अलग-अलग कांग्रेस नेताओं के साथ नजर आ रहे थे, इसमें राहुल गांधी भी शामिल हैं। हाल ही में अहमदाबाद में इसी मामले को लेकर पोस्टर लगाए गए हैं। ये पोस्टर सार्वजनिक स्थानों पर लगे थे, जिसमें अफजल गुरू के पक्ष में बयान देने वाले सलमान निजामी कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के साथ खड़े नजर आ रहे हैं।

बता दें कि सलमान निजामी जम्मू कश्मीर के बनिहाल इलाके का रहने वाला है। वह कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद के जुलूसों को कवर करके उन्हें अलग-अलग मीडिया हाउस तक पहुंचाते-पहुंचाते राजनीति में सक्रिय हुए। खासतौर पर 2014 के लोकसभा चुनावों के दौरान वह गुलाम नबी आजाद के लोकसभा चुनावों के लिए मीडिया कमेटी के मेंबर भी रहे। हाल ही में मोदी ने चुनाव के दौरान उनका और उनके ट्वीट का जिक्र किया था। हालांकि सलमान निजामी ने इस मामले पर सफाई देते हुए एक टीवी चैनेल से बातचीत में कहा था कि ‘वायरल हो रहे ट्वीट साल 2013 के हैं और यह फेक ट्वीट थे। इस बारे में मैंने साल 2015 में पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई थी। उन्होंने कहा है, "मैं कांग्रेस का सदस्य हूं और "हर घर से अफजल निकलेगा" वाला ट्वीट मेरा नहीं है। मेरा अकाउंट हैक हो गया था।’

Similar News