फोर्टिस अस्पताल पर गिरी लापरवाही की गाज, सरकार ने रद्द की जमीन की लीज

फोर्टिस अस्पताल पर गिरी लापरवाही की गाज, सरकार ने रद्द की जमीन की लीज

Bhaskar Hindi
Update: 2017-12-09 08:48 GMT
फोर्टिस अस्पताल पर गिरी लापरवाही की गाज, सरकार ने रद्द की जमीन की लीज

डिजिटल डेस्क, गुरुग्राम। हरियाणा के गुरुग्राम स्थित फोर्टिस हॉस्पिटल पर हरियाणा सरकार ने कड़ी कार्रवाई की है। कार्रवाई करते हुए सरकार ने अस्पताल की जमीन की लीज रद्द कर दी है। दरअसल फोर्टिस अस्पताल प्रबंधन ने डेंगू पीड़ित एक सात साल की बच्ची के परिजनों को बच्ची की मौत के बाद 16 लाख रुपए का बिल थमा दिया था। बच्ची के पिता ने इस पर कड़ी आपत्ति जाहिर करते हुए शिकायत की थी। सोशल मीडिया में मामला उठने के बाद सरकार ने ये कार्रवाई की है।

फोर्टिस पर दर्ज होगी FIR

फोर्टिस अस्पातल की इस बड़ी लापरवाही के बाद हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने अस्पताल की जमीन की लीज रद्द करने के लिए हरियाणा अर्बन अथॉरिटी को पत्र लिख कर आदेशित किया है। इतना ही नहीं फोर्टिस अस्पताल के खिलाफ FIR दर्ज की जाएगी। ब्लड बैंक का लाइसेंस रद्द करने का भी नोटिस जारी किया गया है। अनिल विज ने कहा कि डॉक्टरों को अपने रवैये में सुधार लाना होगा। अस्पतालों की ऐसी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। विज ने कहा कि अब लोग निजी अस्पतालों की लूट, गुंडागर्दी और लापरवाही के खिलाफ खड़े हो चुके हैं।

यै है मामला

दिल्ली के द्वारका निवासी जयंत सिंह ने उनकी सात साल की बेटी आद्या सिंह को डेंगू के इलाज के रॉकलैंड अस्पताल में भर्ती कराया था। हालत बिगड़ती देख रॉकलैंड अस्पताल से आद्या को दो दिन के इलाज के बाद फोर्टिस अस्पताल रैफर कर दिया गया। करीब दो हफ्ते तक फोर्टिस अस्पताल में आद्या का इलाज चलता रहा, लेकिन डॉक्टर उसे नहीं बचा सके। अस्पताल प्रशासन ने आद्या की मौत के बाद परिजनों को 16 लाख रुपए का बिल थमा दिया। सोशल मीडिया पर इस खबर को लेकर खूब हंगामा हुआ। जिसके बाद हरियाणा सरकार हरकत में आई और अस्पताल पर कड़ी कार्रवाई की। 

मैक्स अस्पताल पर भी गिर चुकी है गाज

इससे पहले मैक्स अस्पताल की लापरवाही उजागर होने के बाद दिल्ली की केजरीवाल सरकार अस्पताल का लाइसेंस रद्द कर चुकी है। मैक्स अस्पताल पर मरीजों के इलाज में लापरवाही का आरोप है।   
 

Similar News