स्वास्थ्य मंत्री 21 जून को स्टैच्यू ऑफ यूनिटी से योग दिवस समारोह का नेतृत्व करेंगे

नई दिल्ली स्वास्थ्य मंत्री 21 जून को स्टैच्यू ऑफ यूनिटी से योग दिवस समारोह का नेतृत्व करेंगे

IANS News
Update: 2022-06-18 20:00 GMT
स्वास्थ्य मंत्री 21 जून को स्टैच्यू ऑफ यूनिटी से योग दिवस समारोह का नेतृत्व करेंगे
हाईलाइट
  • योग की ताकत
  • सर्वोत्तम अभ्यास

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया 21 जून को गुजरात स्थित स्टैच्यू ऑफ यूनिटी से अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस (आईडीवाई) के 8वें संस्करण का नेतृत्व करेंगे।

आजादी का अमृत महोत्सव की भावना के रूप में देश आजादी के 75वें वर्ष का जश्न मना रहा है, अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के 8वें संस्करण के अवलोकन के लिए 75 प्रतिष्ठित स्थलों का चयन किया गया है। गुजरात के केवड़िया में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी भी उनमें से एक है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर्नाटक के मैसूर पैलेस से 8वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का नेतृत्व करेंगे। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के सभी पिछले संस्करणों की हाइलाइट्स और उपलब्धियों को प्रदर्शित करने के लिए मैसूर में एक डिजिटल योग प्रदर्शनी का आयोजन किया जाएगा। प्रदर्शनी में योग की ताकत, सर्वोत्तम अभ्यास, शोध पर प्रकाश डाला गया, सामान्य योग प्रोटोकॉल आदि भी शामिल होंगे।

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के 8वें संस्करण का आयोजन भारत और दुनिया भर में मानवता के लिए योग की थीम पर किया जाएगा, जिसकी घोषणा प्रधानमंत्री ने अपने मन की बात संबोधन में की थी।

 

सोर्स- आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News