बिहार के कई जिलों में भारी बारिश व तूफान ने मचाई तबाही, 27 लोगों की गई जान

मौसम ने ली करवट बिहार के कई जिलों में भारी बारिश व तूफान ने मचाई तबाही, 27 लोगों की गई जान

Anupam Tiwari
Update: 2022-05-19 18:57 GMT
बिहार के कई जिलों में भारी बारिश व तूफान ने मचाई तबाही, 27 लोगों की गई जान
हाईलाइट
  • बिहार में पेड़ और पोल गिरने से भारी तबाही

डिजिटल डेस्क, पटना। एक तरफ जहां लोग भीषण गर्मी से परेशान हैं। वहीं दूसरी तरफ आंधी और पानी ने बिहार में जमकर तबाही मचाई है। खबरों के मुताबिक, गुरूवार को भयंकर आंधी की वजह से 27 लोगों की जान चली गई है। बिहार के भागलपुर और मुजफ्फरपुर में छह-छह लोगों की मौत हो गई है।

लखीसराय जिले में तीन लोगों की मौत होने की खबर है। वहीं वैशाली और मुंगरे में दो-दो जबकि बांका, जमुई, सारण, कटिहार, जहानाबाद, किशनगंज, नालंदा व बेगूसराय में एक-एक की मौत हो गई। आंधी इतनी भयंकर थी कि कई बड़े-बड़े पेड़ उखड़ गए हैं। सड़कों व रेल की पटरियों पर पेड़ टूटकर गिरने से यातायात बाधित रहा। मौसम बदलने से जहां बिहार के लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली तो वहीं कई लोगों को काफी नुकसान भी उठाना पड़ा है। 

कई जिलों में आंधी पानी का रहा कहर

बिहार में आंधी व पानी की वहज से जनजीवन अस्त-व्यस्त रहा। बांका में पंजवारा- धोरैया स्टेट हाईवे 84 मुख्य मार्ग पर पंजवारा पैक्स गोदाम के पास तेज आंधी पानी की वजह से सड़क के बीचोबीच लगाया गया पथ प्रदर्शक बोर्ड बीच सड़क पर गिरने से मुख्य मार्ग जाम हो गया। जिससे लोगों को आने-जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। गोपालगंज में धूल भरी तेज आंधी तूफान से मौसम का मिजाज बदल गया, बूंदाबांदी भी हुई। इससे लोगों को गर्मी से राहत भी मिली है। 

मौसम ने ली अचानक करवट

बिहार के कई जिलों में मौसम करीब साढ़े तीन बजे अपना मिजाज बदला। तेज धूप और उमस से परेशान लोगों ने जहां राहत की सांस ली, वहीं तेज धूलभरी आंधी से राहगीर और बाजार के लोग परेशान हुए। आंधी की रफ्तार करीब 60 किमी प्रति घंटा की थी। धूल भरी आंधी के कारण कुछ देर तक अंधेरा भी छाया रहा। पटना संग्रहालय का एक पेड़ सड़क पर गिरने के कारण यातायात काफी देर तक बाधित रही। आंधी तेज होने की वजह से कई पेड़ गिर गए। जिनके घर छप्पर व टीन के थे वो उड़ गए।

घंटों तक ट्रेनों का परिचालन रहा बाधित

आंधी पानी की वजह से  लखीसराय में बिजली तार टूटने से एक घंटा तक रेल सेवा बाधित रही। भागलपुर से जमालपुर के बीच रेल पटरी व बिजली तार पर पेड़ गिरने से ट्रेन सेवा बाधित हो गयी है। आंधी पानी ने जहां लोगों को सुकून दिया, वहीं उसकी वजह से दिक्कतों का सामना भी करना पड़ा। 

Tags:    

Similar News