बंगाल की खाड़ी में बने चक्रवाती तूफान से आंध्र प्रदेश में भारी बारिश का अनुमान

आंध्रप्रदेश बंगाल की खाड़ी में बने चक्रवाती तूफान से आंध्र प्रदेश में भारी बारिश का अनुमान

IANS News
Update: 2022-12-07 11:00 GMT
बंगाल की खाड़ी में बने चक्रवाती तूफान से आंध्र प्रदेश में भारी बारिश का अनुमान
हाईलाइट
  • दक्षिण आंध्र प्रदेश के तटों की ओर बढ़ना जारी रखेगा

डिजिटल डेस्क, विशाखापत्तनम। बंगाल की खाड़ी के ऊपर गहरे दबाव के क्षेत्र के बुधवार शाम तक चक्रवात में तब्दील होने की संभावना है। मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों में दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, दक्षिण-पूर्व और बंगाल की दक्षिण-पश्चिम खाड़ी से सटे हुए दबाव एक गहरे दबाव में बदल गया और कराईकल से लगभग 770 किमी पूर्व-दक्षिण पूर्व और चेन्नई से लगभग 830 किमी दक्षिण-पूर्व में 05.30 घंटे पर केंद्रित हो गया।

गहरे दबाव के क्षेत्र के पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने और 7 दिसंबर की शाम के आसपास एक चक्रवाती तूफान में धीरे-धीरे तेज होने और 8 दिसंबर की सुबह तक उत्तर तमिलनाडु-पुडुचेरी और आसपास के दक्षिण आंध्र प्रदेश के तटों से बंगाल की दक्षिण-पश्चिम खाड़ी तक पहुंचने की संभावना है। आईएमडी ने एक बुलेटिन में कहा, यह अगले 48 घंटों के दौरान पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर उत्तर तमिलनाडु-पुडुचेरी और इससे सटे दक्षिण आंध्र प्रदेश के तटों की ओर बढ़ना जारी रखेगा।

आंध्र प्रदेश राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने बुधवार को कहा कि अगले तीन दिनों में प्रकाशम, एसपीएसआर नेल्लोर और तिरुपति जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। 8 दिसंबर से तट के साथ 50-60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना है। आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने कहा कि प्रभावित होने वाले जिलों को अलर्ट कर दिया गया है। आईएमडी ने मछुआरों को दक्षिण आंध्र तट-तमिलनाडु तटों पर शनिवार तक मछली पकड़ने नहीं जाने की चेतावनी दी है। किसानों को कृषि कार्य में भी सावधानी बरतने को कहा गया है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News