आरुषि मर्डर केस : इंसाफ के लिए अब SC जाएगा हेमराज का परिवार

आरुषि मर्डर केस : इंसाफ के लिए अब SC जाएगा हेमराज का परिवार

Bhaskar Hindi
Update: 2017-10-21 02:56 GMT
आरुषि मर्डर केस : इंसाफ के लिए अब SC जाएगा हेमराज का परिवार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आरूषि-हेमराज मर्डर केस में इलाहाबाद हाईकोर्ट से हरी झंडी मिलने के बाद बरी हुए तलवार दंपति की परेशानियां बढ़ सकती है। गौरतलब है कि हेमराज के परिवार वाले न्याय के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटा सकते हैं। उसके वकील का कहना है कि अभी हम इंतजार कर रहे हैं, अगर जल्द ही सीबीआई ने कोई ठोस कदम नहीं उठाए तो हम सुप्रीम कोर्ट का रुख करेंगे।

पूरा मामला 
नोएडा के जलवायु विहार में 16 मई 2008 को 9 वी क्लास में पढ़ने वाली 14 साल की आरुषि की गला काटकर हत्या कर दी गई थी। साथ ही नौकर हेमराज की भी हत्या कर शव को फ्लैट की छत पर फेंक दिया गया था। इस पूरे मामले ने ना केवल यूपी बल्कि पूरे भारत में सनसनी फैला दी थी। इस केस की तफ्तीश में लगी यूपी पुलिस को ज्यादा कामयाबी ना मिलने के बाद इस मामले को सीबीआई को सौंप दिया गया। जिसमें शुरुआत से ही यह सामने आया कि यूपी पुलिस ने इस केस में सबूत जुटाने में बहुत लापरवाही की है। स्थिति यह थी कि शुरुआती दिनों तक पुलिस यह भी पता नहीं लगा सकी थी कि किस हथियार से आरुषि-हेमराज की हत्या की गई है। आरुषि के माता-पिता नूपुर और राजेश तलवार लगातार बेटी को इंसाफ दिलाने के लिए लड़ाई लड़ रहे थे। तभी अचानक से सबूतों के आधार पर सीबीआई की विशेष कोर्ट ने आरूषि के माता-पिता को ही दोषी साबित करते हुए उन्हे उम्रकैद की सजा सुना दी।

बता दें कि जेल से ही हाईकोर्ट में अपनी बेगुनाही साबित करने के लिए अपील करने वाले तलवार दंपती अब बेटी आरुषि को न्याय दिलाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में अपील करेंगे या नहीं। यह अभी तक पता नहीं चल सका है। सूत्रों की  मानें तो सीबीआई के अधिकारी सुप्रीम कोर्ट जाने से पहले एक बार फिर सबूतों को कनेक्ट करने और कुछ और सबूत जुटाने का प्रयास करेंगे। हालांकि यह बात अलग है कि मामले के 9 साल बीतने के बाद अब नए सबूतों की तलाश मुश्किल होगी।

Similar News