तीन दिन के लिए जम्मू-कश्मीर के दौरे पर जाएंगे गृहमंत्री अमित शाह

तीन दिन के लिए जम्मू-कश्मीर के दौरे पर जाएंगे गृहमंत्री अमित शाह

Bhaskar Hindi
Update: 2019-08-04 05:44 GMT
तीन दिन के लिए जम्मू-कश्मीर के दौरे पर जाएंगे गृहमंत्री अमित शाह
हाईलाइट
  • जम्मू-कश्मीर जाएंगे गृहमंत्री अमित शाह
  • जम्मू-कश्मीर में बनी हुई तनाव की स्थिति
  • विधानसभा चुनावों की तैयारियों को लेकर करेंगे बैठक

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। तनावपूर्ण हालात के बीच गृहमंत्री अमित शाह तीन दिन तक जम्मू-कश्मीर दौरे पर रहेंगे। शाह के दौरे की तैयारियां की जा रही है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक अमित शाह आगामी विधानसभा चुनावों की तैयारियों को लेकर कश्मीर में भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे। शाह कश्मीर घाटी के अलग-अलग जिलों के कार्यकर्ताओं की बैठक लेंगे। वहीं सदस्यता अभियान के लिए कार्यकर्ताओं को ज्यादा से ज्यादा सदस्य बनाने के लिए प्रेरित भी करेंगे। सूत्रों की मानें तो अमित शाह संसद सत्र खत्म होने के बाद दो दिनों के लिए घाटी के दौरे पर जा सकते हैं। अपने इस दौरे के दौरान वो जम्मू भी जाएंगे।

सूत्रों की मानें तो बीजेपी का केंद्रीय नेतृत्व कश्मीर घाटी में ज्यादा से ज्यादा विधानसभा सीटें जीतने के लिए रणनीति बना रहा है।गौरतलब है कि कश्मीर घाटी में बड़े पैमाने पर सुरक्षाबलों की तैनाती ने महबूबा मुफ्ती समेत घाटी के दूसरे नेताओं की नींद उड़ा दी है। उन्हें आशंका है कि घाटी में कुछ बड़ा होने वाला है। महबूबा मुफ्ती ने रात को ही सज्जाद लोन और राज्यपाल सत्यपाल मलिक से मुलाकात की।

बता दें कि दो दिन पहले ही जम्मू-कश्मीर सरकार ने एडवाइजरी जारी कर अमरनाथ यात्रियों और पर्यटकों को जल्द से जल्द घाटी छोड़ने की सलाह दी थी। अब यह खबर भी आ रही है कि जम्मू में बने अमरनाथ यात्रियों के बेस कैंप से भी यात्रियों को जाने के लिए कह दिया गया है। ऐसे में यात्रियों के लिए बेस कैंप छोड़ने के अलावा कोई चारा नहीं रह गया है। सरकार का या आदेश घाटी में आतंकी हमले के खतरे को देखते हुए आया। हालांकि सरकार के इस आदेश के बाद तमाम तरह की अटकलें भी लगनी शुरू हो गईं। 

Tags:    

Similar News