नाफरमानी : यूपी में सामने आया तीन तलाक का पहला मामला

नाफरमानी : यूपी में सामने आया तीन तलाक का पहला मामला

Bhaskar Hindi
Update: 2017-08-24 03:57 GMT
नाफरमानी : यूपी में सामने आया तीन तलाक का पहला मामला

डिजिटल डेस्क,मेरठ। मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट के एक साथ तीन तलाक बोलने पर 6 महीने का बैन लगाने के बाद यूपी में तीन तलाक का नया मामला सामने आया है। मेरठ की इस घटना में एक शख्स ने दहेज के लालच में भरी पंचायत के सामने अपनी पत्नी को तलाक दे दिया। महिला 3 बच्चों की मां है और पिछले 6 साल से दहेज की प्रताड़ना झेल रही है। जिसके बाद बुधवार को उसने पुलिस से न्याय की गुहार लगाई।

निकाह के 6 साल बाद तीन तलाक

दरअसल मामला मेरठ के सरधना कस्बे का है। 6 साल पहले अर्शी निदा का निकाह मोहल्ले के ही रहने वाले सिराज खान के साथ हुआ था। आरोप है कि सिराज खान शादी के बाद से ही अर्शी को दहेज के लिए प्रताड़ित करता था। इतना ही नहीं सिराज के घर वाले भी अर्शी से कार की डिमांड कर रहे थे।

बेटी के जन्म के बाद थी कार की डिमांड

तीसरी बेटी के जन्म के बाद सिराज खान ने कार की डिमांड करनी शुरू कर दी थी। इसके बाद अर्शी के परिवार वाले अपने दामाद को समझाने भी पहुंचे, लेकिन उसने पूरे मोहल्ले के सामने ही अपनी पत्नी को एक साथ तीन तलाक बोलकर अर्शी से सारे रिश्ते खत्म कर दिए।

सुप्रीम कोर्ट के फैसले को मानने से किया इंकार

अर्शी के घरवालों ने बताया कि उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बारे में पंचायत को बताया था, लेकिन सिराज सरकार और सुप्रीम कोर्ट को अपशब्द कहते हुए तलाक देने पर अड़ा रहा। वहीं अर्शी निदा ने थाने में जाकर पुलिस से न्याय की गुहार लगाई है। दहेज उत्पीड़न के मामले में पी अर्शी ने थाना सरधना में रिर्पोट दर्ज करा दी है। अर्शी का परिवार बहुत गरीब है, इसी को ध्यान में रखते हुए अर्शी के परिवार वालों ने पुलिस से अपनी बेटी के निकाह को बचाने की अपील की है।

फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच में जुटी है और आला अधिकारी कुछ भी कहने से बचत रहे हैं।

Similar News