फारूक अब्दुल्ला ने गाया राम भजन, कहा- मुसलमान हूं लेकिन राम से है बहुत लगाव

फारूक अब्दुल्ला ने गाया राम भजन, कहा- मुसलमान हूं लेकिन राम से है बहुत लगाव

Bhaskar Hindi
Update: 2018-03-17 15:08 GMT
फारूक अब्दुल्ला ने गाया राम भजन, कहा- मुसलमान हूं लेकिन राम से है बहुत लगाव

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अपने कंट्रोवर्सियल बयानों के चलते अकसर विवादों में रहने वाले जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम और नेशनल कॉन्फ्रेंस लीडर फारूक अब्दुल्ला ने एक चौंकाने वाला बयान दिया है। हिंदू कट्टरपंथ के खिलाफ कई बार बयान दे चुके फारूक ने इस बार हिन्दू देवता भगवान श्रीराम से लगाव होने की बात कही है। एक न्यूज चैनल के कार्यक्रम में आए फारूक ने कहा कि वे मुसलमान हैं लेकिन उन्हें भगवान राम से बेहद लगाव है। फारूक अब्दुल्ला ने कार्यक्रम के दौरान भगवान राम का भजन भी गाया।

इसी क्रम में फारूक अब्दुल्ला से जब जम्मू-कश्मीर में फैले अशांति के माहौल पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने जवाब दिया कि जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और एक दिन इस क्षेत्र में अमन जरूर आएगा। उन्होंने कहा, "यह कब होगा ये सिर्फ परवरदिगार जानता है। इलाके में शांति का एकमात्र रास्ता है कि भारत-पाकिस्तान आपस में बात करे। बिना भारत-पाकिस्तान के बातचीत के कश्मीर में अमन संभव नहीं है।"

कार्यक्रम में अब्दुल्ला ने कश्मीरी पंडित, धर्म और सियासत से जुड़े कई मुद्दों पर बेबाकी से जवाब दिए। उन्होंने कहा, "मुसलमान मुझे हिंदू समझते हैं और हिंदू समझते हैं कि मैं काफिर हूं, लेकिन मेरे जीवन का मंत्र है "जियो और जीने दो"। उन्होंने इस दौरान केन्द्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए यह भी कहा कि बांटने की राजनीति से देश को बचाने की जरूरत है। देश की शांति में ही देश की तरक्‍की है।

बता दें कि हाल ही में फारूक अब्दुल्ला ने कश्मीरी पंडितों के पक्ष में भी बयान दिया था। उन्होंने कहा था, "कश्मीरी पंडित कश्मीर का एक अभिन्न अंग हैं, उनके बिना कश्मीर अधूरा है। एक दिन ऐसा आएगा जब वे अपने असली घर की ओर वापसी करेंगे।" उन्होंने कहा था कि कश्मीरी पंडितों को घर वापस आकर अपना घर संभालना पड़ेगा और वहां उसी तरह जीना पड़ेगा जैसा हम सभी जी रहे हैं।

Similar News