मैं अभी भी घर में नजरबंद हूं : सैफुद्दीन सोज

मैं अभी भी घर में नजरबंद हूं : सैफुद्दीन सोज

IANS News
Update: 2020-07-31 14:30 GMT
मैं अभी भी घर में नजरबंद हूं : सैफुद्दीन सोज
हाईलाइट
  • मैं अभी भी घर में नजरबंद हूं : सैफुद्दीन सोज

श्रीनगर, 31 जुलाई (आईएएनएस)। पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता सैफुद्दीन सोज ने शुक्रवार को दावा किया कि वह अभी भी घर में नजरबंद हैं, जबकि जम्मू एवं कश्मीर सरकार ने कहा है कि सोज अब आजाद हैं और किसी भी प्रकार की हिरासत में नहीं है।

एक बयान में, सोज ने कहा कि वह शुक्रवार को श्रीनगर में हैदरपोरा के गुलबर्ग कॉलोनी में अपनी बीमार बहन को देखने के लिए गए थे। उन्होंने कहा कि पुलिस ने उन्हें उनके वाहन के बिना यातायात की इजाजत नहीं दी। दो पुलिस अधिकारी भी उनके साथ थे।

सोज ने कहा, जब मैं घर आया, पुलिस ने एक वीडियो रिलीज किया, जिसमें बताया गया कि मैं एक आजाद व्यक्ति हूं। पुलिस का यह वक्तव्य झूठ से ज्यादा कुछ नहीं है। इसबीच, मैं आज 12.35 बजे अपराह्न् पड़ोस में अपनी बेटी के घर जाना चाहा, लेकिन पुलिस ने मुझे बाहर जाने की इजाजत नहीं दी।

गुरुवार को, सरकार के प्रवक्ता रोहित कंसल ने एक ट्वीट कर कहा था कि सोज न तो हिरासत में हैं और न ही नजरबंद हैं।

सोज ने हालांकि कहा कि वह इस बात की पुष्टि करना चाहते हैं कि वह घर में नजरबंद हैं और कहीं नहीं जा सकते।

उन्होंने कहा, सरकार का यह वक्तव्य कि मैं एक आजाद व्यक्ति हूं, गलत है। मुझे नहीं पता सरकार इस तरह की बातें क्यों कह रही है। मैंने किसी भी कानून का उल्लंघन नहीं किया है, फिर भी मैं नजरबंद हूं। मेरी नजरबंदी दिखाती है कि कैसे नागरिकों की स्वतंत्रता का कश्मीर में हनन हो रहा है।

Tags:    

Similar News