थोड़ी शर्म बची हो तो बीजेपी सरकार को गोवा व अन्य राज्यों से भी इस्तीफा दे देना चाहिए : कांग्रेस

थोड़ी शर्म बची हो तो बीजेपी सरकार को गोवा व अन्य राज्यों से भी इस्तीफा दे देना चाहिए : कांग्रेस

Bhaskar Hindi
Update: 2018-05-19 19:22 GMT
थोड़ी शर्म बची हो तो बीजेपी सरकार को गोवा व अन्य राज्यों से भी इस्तीफा दे देना चाहिए : कांग्रेस

डिजिटल डेस्क, पणजी। कर्नाटक में चले पॉलीटिकल ड्रामे और येदियुरप्पा सरकार गिरने के बाद बीजेपी पर कांग्रेस के हमले तेज हो गए हैं। कांग्रेस ने अब बीजेपी से गोवा और कुछ अन्य राज्य जहां चुनावों में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी, वहां से भी इस्तीफा देने की मांग की है। गोवा कांग्रेस के प्रवक्ता यतीश नाइक ने कहा कि कर्नाटक में जो कुछ हुआ अगर उसके बाद बीजेपी में थोड़ी बहुत भी शर्म बची हो तो गोवा समेत उन सभी राज्यों से इस्तीफा दे देना चाहिए, जहां पार्टी ने चोरी और जबरदस्ती से बहुमत जुटाया है।" गोवा कांग्रेस प्रवक्ता का यह बयान कांग्रेस नेता संजय निरुपम के उस बयान के बाद आया है जिसमें उन्होंने कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला की तुलना एक पालतु कुत्ते से कर डाली थी।

बता दें कि कर्नाटक में येदियुरप्पा सरकार गिरने के बाद से ही तमाम विपक्षी दल बीजेपी को निशाना बना रहे हैं। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जहां कर्नाटक में बीजेपी पर विधायकों की खरीद-फरोख्त का आरोप लगाते हुए पूरी केन्द्र सरकार को इस्तीफा मांगा है। वहीं बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी बीजेपी पर तंज मारते हुए कहा है कि कांठ की हांडी बार-बार नहीं चढ़ती। हर बार साजिश कामयाब नहीं होती।

गौरतलब है कि कर्नाटक में शनिवार को फ्लोर टेस्ट से पहले ही सीएम येदियुरप्पा ने इस्तीफा दे दिया था। सदन में बहुमत साबित करने के उनके तमाम दावे फेल साबित हुए थे। इसके बाद एचडी कुमारस्वामी ने राज्यपाल से मुलाकात की थी। राज्यपाल से मिलकर कुमारस्वामी ने कांग्रेस जेडीएस गंठबंधन की सरकार बनाने का दावा पेश किया। राज्यपाल ने कुमारस्वामी को बहुमत साबित करने के लिए 15 दिनों का वक्त दिया गया है। वह बुधवार को सीएम पद की शपथ ग्रहण करेंगे। पहले सोमवार को शपथ लेने की बात कही जा रही थी, लेकिन बाद में इसमें परिवर्तन कर दिया गया। लिहाजा अब शपथ ग्रहण समारोह सोमवार की बजाय बुधवार को होगा। जेडीएस के नेशनल सेक्रेटरी जनरल दानिश अली ने बताया कि राज्यपाल वजुभाई वाला ने एचडी कुमारस्वामी को 23 मई (बुधवार) को दोपहर 12:30 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के लिए आमंत्रित किया है।

Similar News