MP में मंत्री पद को लेकर घमासान अब भी जारी, निर्दलीय विधायक का अल्टीमेटम

MP में मंत्री पद को लेकर घमासान अब भी जारी, निर्दलीय विधायक का अल्टीमेटम

Bhaskar Hindi
Update: 2018-12-28 05:18 GMT
MP में मंत्री पद को लेकर घमासान अब भी जारी, निर्दलीय विधायक का अल्टीमेटम
हाईलाइट
  • बुरहानपुर से निर्दलीय विधायक ने दिया अल्टीमेटम
  • मध्य प्रदेश में मंत्री पद को लेकर घमासान
  • विधायक को मंत्री पद न मिलने से सपा भी नाराज

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश में कमलनाथ की अगुवाई वाली नई कांग्रेस सरकार की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। मंत्रियों के शपथ ग्रहण को कई दिन बीत चुके हैं इसके बाद भी अबतक विभागों का बंटवारा नहीं हो पाया है। इसके चलते विपक्षी दल भाजपा लगातार हमलावर है। वहीं मंत्री पद नहीं मिलने से राज्य के कई विधायक नाराज हैं, बुरहानपुर विधानसभा सीट से निर्दलीय विधायक ठाकुर सुरेंद्र सिंह ने तो कमलनाथ सरकार को 5 दिन का अल्टीमेटम तक दे दिया है। सुरेंद्र सिंह ने कहा कि यदि 5 दिन में मंत्री नहीं बनाया गया तो हमारे बिना सरकार नहीं चल पाएगी। हमारे सपोर्ट से ही सरकार चल रही है, उनके इस बयान के बाद राजनीतिक गलियारों में हड़कंप मच गया है। निर्दलीय विधायक ने सीएम कमलनाथ पर वादाखिलाफी का आरोप भी लगाया।

सपा भी नाराज
एमपी की कमलनाथ सरकार को समर्थन दे रही समाजवादी पार्टी भी मंत्री पद नहीं मिलने के चलते नाराज है। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के साथ गठबंधन करने से भी मना कर दिया है। यादव ने कहा कि हमने मध्य प्रदेश में कांग्रेस को बिना शर्त समर्थन दिया है, फिर भी कांग्रेस ने हमारे विधायक को मंत्री नहीं बनाया। ऐसी हरकत कर कांग्रेस ने यूपी में हमारा रास्ता साफ कर दिया है।

मुरैना में कांग्रेस नेता ने दिया इस्तीफा
कांग्रेस की मुरैना जिले की विकासखंड इकाई के अध्यक्ष ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है, साथ ही पार्टी को लोकसभा चुनाव में गंभीर नतीजे भुगतने की चेतावनी भी दी है। मुरैना के सुमावली से चुनाव जीते पूर्व मंत्री एदल सिंह कंसाना के समर्थक मंत्रियों के शपथ लेने के बाद से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं मुरैना जिले की बागचीनी विकासखंड इकाई के अध्यक्ष मदन शर्मा ने गुरुवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ को अपना इस्तीफा भेजा है। कांग्रेस नेता शर्मा का पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, इस पत्र में लिखा है कि मुरैना-श्योपुर संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस को बड़ी सफलता मिली है, इसके बावजूद भी किसी भी विधायक को मंत्री नहीं बनाया गया है। इससे कार्यकर्ताओं में असंतोष है, इसके चलते आगामी लोकसभा चुनाव में पार्टी को बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है।

शिवराज ने साधा निशाना
मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस की सरकार बनने मगर मंत्रियों के विभागों का बंटवारे न हो पाने पर तंज कसा है। शिवराज ने कहा कि विभागों के बंटवारे को लेकर चल रही खींचतान से पता ही नहीं चल पा रहा है कि सरकार कौन चलाएगा।



 

Similar News