उड़ते विमान में पायलट ने महिला को-पायलट को जड़ दिया थप्पड़

उड़ते विमान में पायलट ने महिला को-पायलट को जड़ दिया थप्पड़

Bhaskar Hindi
Update: 2018-01-03 18:00 GMT
उड़ते विमान में पायलट ने महिला को-पायलट को जड़ दिया थप्पड़

डिजिटल डेस्क, मुंबई। जेट एयरवेज के दो सीनियर पायलटों के बीच विमान के कॉकपिट में मारपीट का मामला सामने आया है। नए साल पर लंदन से मुंबई आ रही जेट एयरवेज की प्लाइट के दो वरिष्ठ पायलट कॉकपिट में लड़ते पाए गए। गनीमत रही कि विमान दुर्घटनाग्रस्त नहीं हुआ और उसमें सवार यात्री बाल-बाल बच गए। बताया जा रहा है कि कमांडर ने कथित रूप से लेडी को-पायलट को बीच उड़ान थप्पड़ मार दिया, जिसके बाद वह कॉकपिट से रोते हुए बाहर निकली। बहुत मनाने के बाद वह वापस लौटी, लेकिन दोनों में फिर झगड़ा हो गया। सूत्रों ने कहा कि इन दोनों पायलट को कार्य से मुक्त कर दिया गया है और फिर इन दोनों के लाइसेंस भी रद्द कर दिये गये हैं।

विमान में 324 यात्री और 14 क्रू मेंबर्स थे। जिस समय यह घटना हुई उस वक्त जेट एयरवेज का विमान 9W 119 फुल स्पीड में मंजिल की ओर बढ़ रहा था। जब दोनों का झगडा चल रहा था तब घबराए हुए केबिन क्रू ने उससे विमान को सुरक्षित मंजिल तक पहुंचाने का अनुरोध किया। सूत्रों के मुताबिक विमान का कैप्टन भी कॉकपिट के फोन के जरिए को-पायलट से वापस लौटने को कह रहे थे। इस घटना की पुष्टि करते हुए जेट एयरवेज के प्रवक्ता ने कहा, ‘विमान के कॉकपिट क्रू के बीच कुछ गलतफहमियां हो गई थीं। हालांकि इसे तुरंत सुलझा लिया गया और 324 यात्री, जिसमें 2 नवजात और 14 क्रू मेंबर्स शामिल थे, सुरक्षित मुंबई पहुंच गए।

इस पर जेट एयरवेज के प्रवक्ता ने कहा कि हमारे लिए यात्रियों की चालक दल और विमान की सुरक्षा सबसे अहम है। एयरलाइन सुरक्षा से समझौता करने वाले अपने कर्मचारियों के खिलाफ जीरो टोलरेंस की नीति अपनाएगा। इस मामले की जानकारी शीर्ष रेगुलेटरी बॉडी नागरिक उड्डयन के महानिदेशक यानी डीजीसीए को दे दी गई है और पायलट कपल के खिलाफ कार्रवाई की गई है।

 

Similar News