'हवाला' के पैसों के साथ एयर होस्टेस गिरफ्तार, खाने के पैकेट में छिपा रखे थे 3.21 करोड़ के डॉलर

'हवाला' के पैसों के साथ एयर होस्टेस गिरफ्तार, खाने के पैकेट में छिपा रखे थे 3.21 करोड़ के डॉलर

Bhaskar Hindi
Update: 2018-01-09 05:07 GMT
'हवाला' के पैसों के साथ एयर होस्टेस गिरफ्तार, खाने के पैकेट में छिपा रखे थे 3.21 करोड़ के डॉलर

डिजिटल डेस्क,दिल्ली। डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस की टीम ने जेट एयरवेज की एक एयर होस्टेस को विदेशी मुद्रा के साथ गिरफ्तार किया गया है। आरोपी होस्टेस के पास से साढ़े तीन करोड़ रुपए कीमत के डॉलर बरामद हुए है। एयर होस्टेस पर हवाला के जरिए विदेशी मुद्रा के बाहर भेजने का आरोप है। फिलहाल उसे गिरफ्तार पूछताछ की जा रही है।
 

                                        



एल्यूमीनियम फॉयल में रखे करोड़ों के डॉलर

बताया जा रहा है कि DRI को हवाला के जरिए विदेशों में डॉलर्स भेजे जाने की खुफिया सूचना मिली थी। इसके बाद एक्शन लेते हुए टीम दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंची। जब दिल्ली से हॉन्ग कॉन्ग जाने वाली फ्लाइट की एयरहोस्टस की तलाशी ली गई तो DRI के अधिकारियों की आंखें फटी रह गई। टीम को उसके पास से करीब 3.21 करोड़ रुपए का डॉलर मिले। आरोपी एयरहोस्टेस ने नोटों के बंडल को एल्यूमीनियम फॉयल में लपेटकर रखा था। किसी को शक न हो इसके लिए उसने नोटों को फॉयल में इस तरह लपेटा था कि पहली बार देखने पर वो खाना लगे। फॉयल में ऊपर 50 और नीचे 100 डॉलर के नोट रखे हुए थे।
 

                                       



पूछताछ में किया खुलासा 

डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलीजेंस की टीम  के पूछताछ करने पर एयरहोस्टेस ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। एयर होस्टेस ने कबूल किया है कि वो पूरी रकम का 50 प्रतिशत कमीशन के तौर पर लेती थी। ऐसा काफी समय से चल रहा था। फिलहाल टीम उसके और हवाला के पैसे देने वालों के ठिकानों पर छापामार कार्रवाई कर रही है।
                                        

                                       


जेट एयरवेज ने कही सहयोग की बात

वहीं इस पूरे मामले में जेट एयरवेज ने जांच में हर तरह की मदद करने की बात कही है।  एयरवेज का कहना है कि इस तरह के मामलों में जीरो टॉलरेंस की उसकी नीति है और जांच रिपोर्ट के बाद आगे की कार्रवाई करेंगे। अधिकारियों ने बताया कि कर्मचारी को हिरासत में लिया गया है। जांच और कानून प्रवर्तन एजेंसियों से जानकारी के आधार पर एयरलाइन आगे की कार्रवाई करेंगे।
 

Similar News