7 नवंबर को राजनीति में आने की घोषणा कर सकते हैं कमल हासन

7 नवंबर को राजनीति में आने की घोषणा कर सकते हैं कमल हासन

Bhaskar Hindi
Update: 2017-10-26 13:11 GMT
7 नवंबर को राजनीति में आने की घोषणा कर सकते हैं कमल हासन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। नेशनल एवार्ड विनर एक्टर कमल हासन ने एक बार फिर राजनीति का संकेत देते हुए कहा कि कहा वह 7 नवंबर को पड़ने वाले अपने जन्मदिन पर "कम्युनिकेशन स्ट्रेटिजी" के साथ युवाओं के सामने आएंगे, ताकि युवाओं के टच में रह सकें। उन्होंने कहा मैं देख रहा हूं कि युवाशक्ति को-ऑर्डिनेट होने का इंतजार कर रही है। 
कमल हासन का मानना है कि युवाशक्ति बहुत कल्पनाशील होती है। इसका राज्य के विकास में इस्तेमाल किया जाना चाहिए। जन्मदिन से युवा वर्ग को इसी वजह से जोड़ने की कोशिश की गई है।

सशस्त्र क्रांति से नहीं हासिल होगा कुछ
उन्होंने कहा व्यवस्था की कमियों की ओर की बार इशारा किया जा चुका है। अब सर्जरी करने का समय आ चुका है। कमल हासन ने कहा एक बाद याद रखने की है। सशस्त्र क्रांति से कुछ भी हासिल होने वाला नहीं है, क्योंकि इसमें लोगों की बलि चढ़ती है। तमिल पत्रिका आनंद निकेतन में इस सप्ताह लिखे आपने आलेख का उन्होंने टाइटल दिया- तैयार रहिए.. सबको 7 नवंबर को बताऊंगा। 7 नवंबर को कमल हासन का जन्मदिन होता है। राजनीतिक हलके में चर्चा है कि कमल हासन अपने जन्मदिन पर राजनीति में आने की घोषणा कर सकते हैं। 

18 से 25 साल के युवाओं पर जताया भरोसा
कमल हासन ने 18 से 25 साल के बीच के युवाओं में पर विश्वास व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि इस उम्र के युवा बेहद कल्पनाशील होते हैं। उन्होंने अपना उदाहरण देते हुए कहा 18 से 35 वर्ष की उम्र में विकसित थाट्स और फिलासफी पर उन्हें प्राउड है। कमल हासन ने अपने आलेख में कहा मैं देख रहा हूं कि युवाशक्ति प्रतीक्षा कर रही है। यह मेरी जिम्मेदारी है कि मैं उन्हें कोऑर्डिनेट करूं।  कमल हासन ने कहा मुझे लगता है कि अब वह समय आ चुका है।

ट्रेनिंग व वर्कशाप्स भी होंगी आयोजित
उन्होंने बताया कि इस अवसर पर हम केवल युवा वर्ग से इंटरेक्ट ही नहीं करेंगे। बल्कि ट्रेनिंग और वर्कशॉप्स भी आयोजित की जाएंगी। जिसमें भविष्य की योजना बनाई जाएगी। उनका लक्ष्य समर्थकों को समूह भर बनाना नहीं है। वह नेताओं की विशाल परिषद बनाना चाहते हैं। परिषद केवल बात नहीं करेगी, ठोस योजनाओं को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी भी लेगी। जो लोग तमिलनाडु के लिए अपनी कुर्बानी देना चाहते हैं, उनका स्वागत है। 

Similar News