सिद्धारमैया के वायरल वीडियो पर बोले कुमारस्वामीः मुझे खैरात में नहीं मिली कुर्सी

सिद्धारमैया के वायरल वीडियो पर बोले कुमारस्वामीः मुझे खैरात में नहीं मिली कुर्सी

Bhaskar Hindi
Update: 2018-06-26 07:02 GMT
सिद्धारमैया के वायरल वीडियो पर बोले कुमारस्वामीः मुझे खैरात में नहीं मिली कुर्सी
हाईलाइट
  • सीएम पद की शपथ लेने के कुछ दिन बाद कुमारस्वामी ने कहा था कि ये कुर्सी उन्हें कांग्रेस की दया से मिली है।
  • अब उनका कहना है कि उन्हें किसी ने कुर्सी दान में नहीं दी है
  • न किसी की दया से मुख्यमंत्री बने है।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस के समर्थन से कर्नाटक के मुख्यमंत्री बने कुमारस्वामी अपने ही बयान से पलटते नजर आ रहे हैं। सीएम पद की शपथ लेने के कुछ दिन बाद कुमारस्वामी ने कहा था कि ये कुर्सी ने उन्हें कांग्रेस की दया से मिली है, लेकिन अब उनका कहना है कि उन्हें किसी ने कुर्सी दान में नहीं दी है, न किसी की दया से मुख्यमंत्री बने है। आपने (कांग्रेस) ने मुझे खैरात में यह सीट नहीं दी है। आप इसका ध्यान रखें। मुझे चिंता नहीं कि मैं कब तक कार्यकाल में रहूंगा।

 

 

 

 

कुमारस्वामी के इस तरह से बयान देने के पीछे की वजह एक वीडियो है जो इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में पूर्व सीएम सिद्धारमैया एक बैठक कर रहे है। इसमें सिद्धारमैया कह रहे है कि जब ये सरकार बजट तैयार कर लेगी तो राहुल गांधी के पास परमिशन लेने के लिए जाएगी। इस वीडियो में कुमार स्वामी के पूर्ण कर्जमाफी के फैसले को भी समर्थन नहीं दे रहे हैं। जिसके बाद से ही कुमारस्वामी का ये बयान सामने आया है। गौरतलब है कि इससे पहले भी कांग्रेस और जेडीएस के बीच मंत्रियों की संख्या, विभागों के बंटवारे को लेकर अनबन चल रही थी। काफी समय की माथापच्ची के बाद दोनों पार्टियां विभागों के बंटवारे पर सहमत हुई थी।

 

 

 

 

 

बता दें कि एक तरफ जब राज्य में राजनीतिक हलचल मची हुई है, ऐसे में सोमवार को येदियुरप्पा लिंगायत नेता बसावाराज बोम्मई के साथ चुपचाप अहमदाबाद जाने से उनके अगले कदम के कयास लगाए जा रहे हैं। ऐसा माना जा रहा है कि वह अमित शाह से इस विषय पर बात करने के लिए अहमदाबाद जा गये थे। खबर है कि गठबंधन सरकार अपने ही मंत्रियों और विधायकों की नाराजगी के चलते भंवर में फंसती दिख रही है। वहीं कांग्रेस के असंतुष्ट नेता की ओर से बातचीत के प्रयास बिल्कुल नहीं दिख रहे हैं। कर्नाटक सरकार के लिए सबसे ज्यादा मुश्किल यह भी है कि कांग्रेस के अधिकतर नाराज नेता सरकार गिराने के लिए बीजेपी से संपर्क कर रहे हैं। 

 

 

 


 

Similar News