कश्मीर: त्राल के पुलिस स्टेशन पर ग्रेनेड अटैक, बुर्का पहन कर भाग रहा था आतंकी

कश्मीर: त्राल के पुलिस स्टेशन पर ग्रेनेड अटैक, बुर्का पहन कर भाग रहा था आतंकी

Bhaskar Hindi
Update: 2018-02-27 04:41 GMT
कश्मीर: त्राल के पुलिस स्टेशन पर ग्रेनेड अटैक, बुर्का पहन कर भाग रहा था आतंकी

डिजिटल डेस्क, त्राल। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में त्राल पुलिस स्टेशन पर आतंकियों ने ग्रेनेड बम से हमला किया। यह हमला हिजबुल मजाहिद्दीन के आतंकियों द्वारा किया गया। हमलावर आंतकी अपने साथी को  छुड़ाना चाहते थे। इस घटना में एक पुलिस कर्मी घायल हो गया है, वहीं हमले की आड़ में बुर्खा पहनकर भाग रहा आंतकी खुद ग्रेनेड हमले का शिकार हो गया। आतंकी का नाम मुश्ताक अहमद बताया जा रहा है।

 

खुद हो गया हमले का शिकार

जानकारी के अनुसार, आतंकी मुश्ताक ग्रेनेड फेंक कर भाग रहा था तभी एक संतरी उसे रोकने के लिए आगे आ गया, तभी ग्रेनेड फटने की वजह से उसकी मौत हो गई। बता दें मंगलवार को पुलवामा में आतंकियों ने वायुसेना स्‍टेशन पर गोलीबारी की थी। जिले के मालांगपोरा में भी आतंकियों ने वायुसेना स्‍टेशन के गार्ड पर फायरिंग की थी। सुरक्षाबलों ने भी तुरंत जवाबी कार्रवाई की। इसके बाद आतंकी भाग निकले।

 

 

घाटी में सर्च ऑपरेशन जारी

 

सुरक्षा बलों ने इलाके में बड़ा सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। स्‍थानीय मीडिया के अनुसार, आतंकियों ने डिफेंस सिक्‍योरिटी कॉर्प्‍स की गाड़ी पर फायरिंग की। घटना के बाद राष्‍ट्रीय राइफल और सीआरपीएफ के जवानों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी है। हाल के दिनों में सुरक्षाबलों पर आतंकी हमले तेज हुए हैं। पिछले दिनों आतंकियों ने जम्‍मू के सुजवान में सेना के बेस पर हमला किया था। इसमें छह जवान शहीद हो गए थे।

 

सोपोर से गिरफ्तार हुआ था आंतकी

 

डीजीपी एसपी वैद्य ने कहा कि आतंकी मुश्ताक अहमद त्राल के पुलिस थाने में हुए ग्रेनेड हमले में मारा गया। उसके हिरासत से भागने के मामले में मजिस्ट्रियल जांच के ऑर्डर दिए गए हैं। बता दें कि मुश्ताक को पिछले महीने पुलिस ने बारामूला के सोपोर से पकड़ा था। उसे कुछ दिन पहले आतंकी घटनाओं की जांच के लिए त्राल पुलिस स्टेशन लाया गया था। इस हमले में जख्मी पुलिस कॉन्स्टेबल मेहराज दीन को आर्मी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

Similar News