सबरीमाला:49 याचिकाओं पर 22 जनवरी को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

सबरीमाला:49 याचिकाओं पर 22 जनवरी को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

Bhaskar Hindi
Update: 2018-11-13 04:11 GMT
सबरीमाला:49 याचिकाओं पर 22 जनवरी को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट
हाईलाइट
  • 17 नवंबर को 2 महीने के लिए खुलने वाला है अयप्पा मंदिर का गेट
  • 28 सितंबर को कोर्ट ने महिलाओं की एंट्री को लेकर सुनाया था फैसला
  • तीर्थयात्रा के पहले केरल सरकार बुलाने वाली है सर्वदलीय बैठक

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सबरीमाला मंदिर में महिलाओं की एंट्री पर लगी रोक के मामले में लगी पुनर्विचार याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट  में 22 जनवरी को सुनवाई करेगा। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने 28 सितंबर को केरल के  सबरीमाला मंदिर में सभी आयु की महिलाओं को प्रवेश करने की अनुमति दी थी। कोर्ट ने इन याचिकाओं पर तत्काल सुनवाई से इनकार कर दिया है।


इस मामले पर प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई, न्यायमूर्ति आरएफ नरीमन, न्यायमूर्ति इंदु मल्होत्रा, न्यायमूर्ति एएम खानविलकरऔर न्यायमूर्ति डीवाई चंद्रचूड़ की बेंच इस मामले की सुनवाई करेगी। मामले में अब तक 48 पुनर्विचार याचिकाएं दायर की जा चुकी हैं। सीजेआई गोगोई, न्यायमूर्ति एम जोसेफ और न्यायमूर्ति संजय किशन कौल की पीठ मामले की सुनवाई  करेंगे। बता दें कि मंदिर पर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले का जगह-जगह विरोध हो रहा है।


बता दें कि सबरीमाला स्थित भगवान अयप्पा  मंदिर 17 नवंबर को 2 महीने के लिए खुलने वाला है। केरल की सरकार इस सप्ताह शुरू में शुरू होने वाली तीर्थयात्रा से पहले सबरीमला मंदिर से जुड़े अलग-अलग मुद्दों पर चर्चा के लिए एक सर्व-दलीय बैठक आयोजित कर सकती है।

 

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद महिलाओं ने कई बार सबरीमाला मंदिर में घुसने की कोशिश की, लेकिन किसी भी कोशिश में वो कामयाब नहीं हो पाईं। इस मुद्दे पर केरल सरकार महिलाओं की एंट्री के पक्ष में है तो विपक्षी भाजपा और कांग्रेस सुप्रीम कोर्ट के आदेश का विरोध कर रहे हैं।

Similar News