लालू यादव बोले- हुजूर साहब जेल में बहुत ठंड लगती है

लालू यादव बोले- हुजूर साहब जेल में बहुत ठंड लगती है

Bhaskar Hindi
Update: 2018-01-04 11:28 GMT
लालू यादव बोले- हुजूर साहब जेल में बहुत ठंड लगती है

डिजिटल डेस्क, रांची। बिहार के पूर्व सीएम और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को बिहार के चर्चित चारा घोटाले में कल 5 जनवरी को सजा सुनाई जानी है। चारा घोटाले से जुड़े देवघर ट्रेजरी केस पर 23 दिसंबर 2017 को रांची की स्पेशल सीबीआई कोर्ट ने बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव समेत 16 लोगों को दोषी करार दिया था। कोर्ट में गुरुवार को सजा के बिंदूओं पर 2 बजे सुनवाई शुरू हुई, लेकिन अल्फाबेटिकल ऑर्डर में लालू का नाम L से शुरू होने पर उनका नंबर नहीं आया। मामले की सुनवाई अब कल तक के लिए टल गई है। इस दौरान लालू यादव ने जज के सामने अपनी पीड़ा व्यक्त की है।

सुनवाई के दौरान लालू यादव ने जज से कहा कि हुजूर साहब जेल में बहुत ठंड लगती है। इस पर जज ने लालू यादव से पूछा कि क्या वे शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सजा का एलान कर सकते हैं, तो इस पर उन्होंने हामी भर दी। बता दें कि बुधवार को दो वकीलों के निधन की वजह से कोर्ट की कार्रवाई पूरे वक्त नहीं हो पाई थी।

सुनवाई के दौरान

- लालू ने कहा : मुझे जेल में कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लोगों से मिलने नहीं दिया जा रहा है।
- जज बोले : इसी वजह से तो आपको कोर्ट में बुलाया जाता है, ताकि आप अपने लोगों से मिल लें।
- कुछ देर रुकने के बाद लालू : हुजूर जेल में बहुत ठंड लगती है।
- जज ने लालू से कहा : यदि आपको कोर्ट आने में परेशानी होती है, तो वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग का सहारा लिया जा सकता है। इस पर लालू प्रसाद ने जवाब दिया कि उन्हें इसमें कोई दिक्कत नहीं है।
- लालू के अलावा इस केस से जुड़े दूसरे दोषियों ने जज से जेल में सुविधा देने में भेदभाव बरते जाने की शिकायत की।
- इस पर कोर्ट ने बिरसा मुंडा जेल सुपरिंटेंडेंट को शो-कॉज नोटिस जारी किया है।

गौरतलब है कि मामले में बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव, पॉलिटिकल लीडर जगदीश शर्मा, आरके राणा-पॉलिटिकल लीडर, बेक जूलियस-आईएएस, फूलचंद सिंह-आईएएस, महेश प्रसाद-आईएएस, कृष्ण कुमार-गवर्नमेंट इम्प्लॉई, सुबीर भट्टाचार्य-ट्रेजरी ऑफिसर को सजा सुनाई जानी है।

Similar News