तेजस्वी को CM उम्मीदवार बनाने पर लालू बोले- समय आने पर बता देंगे

तेजस्वी को CM उम्मीदवार बनाने पर लालू बोले- समय आने पर बता देंगे

Bhaskar Hindi
Update: 2017-11-10 13:41 GMT
तेजस्वी को CM उम्मीदवार बनाने पर लालू बोले- समय आने पर बता देंगे

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार की राजनीति में RJD प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बेटे छोटे बेटे तेजस्वी यादव अगले सीएम उम्मीदवार के रूप में देखे जा रहे हैं। राज्य में RJD समर्थक इसके लिए हवा बनाने में भी जुट गए हैं। इसी बीच पिता लालू प्रसाद यादव ने बयान जारी कर इन हवाओं को रोक दिया है। लालू ने कहा है कि फिलहाल बिहार विधानसभा चुनाव अभी दूर है। समय आने पर बता देंगे कौन होगा सीएम उम्मीदवार।

 

लालू यादव शुक्रवार को पटना में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में बोल रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि हमारे यहां कोई मारामारी नहीं हो रही है कि हमको उम्मीदवार बनाओ, इसलिए इस संबंध में फिलहाल बयान देना बेमानी है। चुनाव अभी काफी दूर है, समय आने पर सीएम उम्मीदवार भी घोषित कर देंगे। इससे पूर्व बिहार RJD के अध्यक्ष रामचन्द्र पूर्वे ने कहा था कि अगला विधानसभा चुनाव तेजस्वी यादव के नेतृत्व में लड़ा जाएगा।

 

रामचन्द्र पूर्वे के बयान के बाद दो वरिष्ठ नेता अब्दुल बारी सिद्धकी और रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा था कि इस पर कोई निर्णय नहीं हुआ है। रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा कि ये घोषणा ऐसी ही है कि पानी में मछली नहीं, लेकिन नौ-नौ मन हिस्सा लगा दिया गया। लालू फिलहाल इन नेताओं को नाखुश नहीं करना चाहते।

तेजस्वी के बड़े भाई तेजप्रताप यादव ने कहा कि तेजस्वी यादव को हमेशा उनका आशीर्वाद है। तेजप्रताप ने कहा कि उन्होंने अपना समर्थन और आशीर्वाद तेजस्वी को दिया था, लेकिन माना जा रहा है कि लालू यादव की सबसे बड़ी बेटी मीसा भारती को ये बात पसंद नहीं कि तेजस्वी यादव का नाम इतना बढ़-चढ़ कर लिया जाए।

 

गौरतलब है कि तेजस्वी यादव का गुरुवार (09 नवंबर) को जन्मदिन था। इस मौके पर लालू यादव के आवास पर केक काटा गया। मौके पर पिता लालू यादव के अलावा, मां राबड़ी देवी, बड़े भाई तेज प्रताप यादव और बहनें भी मौजूद थीं। परिवार के सभी लोगों ने तेजस्वी को जन्मदिन की बधाई दी। लालू यादव ने अपने छोटे बेटे को ट्वीट कर बधाई दी तो लोगों ने उन्हें ट्रोल कर लिया था। लालू ने अंग्रेजी में लिखा था, "हैप्पी बर्थडे माई ब्वॉय तेजस्वी, कीप फाइटिंग एंड रूटिंग आउट इनइक्विलिटी एंड इनजस्टिस।"

Similar News