धर्म छिपाकर की लव-मैरिज, एक माह भी नहीं छिपा राज और फिर...

धर्म छिपाकर की लव-मैरिज, एक माह भी नहीं छिपा राज और फिर...

Bhaskar Hindi
Update: 2017-07-27 08:09 GMT
धर्म छिपाकर की लव-मैरिज, एक माह भी नहीं छिपा राज और फिर...

डिजिटल डेस्क, भोपाल। राजधानी भोपाल में धर्म छिपाकर एक युवक ने लड़की को पहले प्यार के जाल में फंसाया और फिर लव-मैरिज भी कर ली। इसके बाद वह युवक एक महिने भी अपना राज नहीं छिपा सका और उसका भांडा फूट गया। इसके बाद युवती ने गौतम नगर थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई। युवती ने बताया है कि आरोपी ने खुद को ब्राम्हण बताकर शादी की और अब दहेज के लिए मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित कर रहा है।

गौतम नगर पुलिस के अनुसार 23 वर्षीय युवती हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी नारियलखेड़ा में रहती है। कुछ महीने पहले उसकी पहचान कॉलोनी में रहने वाले एक युवक से हुई थी। आरोपी ने अपना नाम मार्टिन शर्मा बताया था। जल्द ही दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई। शादी करने का निर्णय लेने के बाद उन्होंने जून में आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली। पीड़िता ने आरोप लगाए कि शादी के बाद उसे पता चला कि मार्टिन तो ईसाई है।

पीड़िता ने आरोप लगाए कि विरोध करने पर मार्टिन ने दहेज के लिए प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। वह मायके से रुपए लाने की मांग करने लगा। प्रताड़ना से तंग आकर पीड़िता ने मंगलवार को गौतम नगर पुलिस थाने पहुंचकर अपनी आपबीती बताई। पुलिस ने महिला की शिकायत पर मार्टिन शर्मा के खिलाफ धोखाधड़ी और दहेज प्रताड़ना समेत अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज कर लिया है। फिलहाल, आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

Similar News