आतंकवाद की कमर तोड़ने के लिए तैयार है NIA : राजनाथ सिंह

आतंकवाद की कमर तोड़ने के लिए तैयार है NIA : राजनाथ सिंह

Bhaskar Hindi
Update: 2017-08-20 11:10 GMT
आतंकवाद की कमर तोड़ने के लिए तैयार है NIA : राजनाथ सिंह

डिजिटल डेस्क,लखनऊ। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ में ऑफिस रेसिडेंशियल कॉम्प्लेक्स के उद्घाटन के मौके पर कहा कि कश्मीर में आतं​कवादियों की बढ़ती हिमाकत को कमजोर करने के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) एक बड़ी योजना पर काम कर रही है। NIA ये पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आखिर देश के अंदर नकली नोट कहां से आता है। इस मिशन के बाद NIA आतंकवाद की कमर तोड़ देगी। 

उद्घाटन के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ भी कार्यक्रम में मौजूद रहे। राजनाथ सिंह ने कहा कि 2009 से अस्तित्व में आने के बाद NIA का काम बेहद सराहनीय रहा है। राजनाथ सिंह ने कहा, "आज जिस रेसिडेंशियल काम्प्लेक्स का शिलान्यास दिसंबर 2015 में मैंने किया था, तय समय के अंदर काम पूरा हुआ। NIA का नाम सुनते ही आतंक फैलाने वालों में दहशत हो जाती है।" कार्यक्रम में सीएम योगी ने कहा कि NIA का गठन 2009 में आतंकी घटनाओं पर कार्रवाई के लिए हुआ था। आतंकवाद की कमर तोड़ने के लिए NIA काम कर रही है।

लखनऊ में बना ये परिसर NIA का पहला अपना कार्यालय है। इस समय 165 मामलों की जांच NIA कर रही है। कार्यालय और आवास के निर्माण में NIA की फंशनिंग और बेहतर होने की उम्मीद की जा रही है। 

Similar News