नागपुर में आज भी नहीं खुलेंगे स्कूल-कॉलेज और दफ्तर, अगले 48 घंटे रहेंगे भारी

नागपुर में आज भी नहीं खुलेंगे स्कूल-कॉलेज और दफ्तर, अगले 48 घंटे रहेंगे भारी

Bhaskar Hindi
Update: 2018-07-07 02:45 GMT
नागपुर में आज भी नहीं खुलेंगे स्कूल-कॉलेज और दफ्तर, अगले 48 घंटे रहेंगे भारी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र के नागपुर में गुरुवार सुबह से हो रही बारिश शनिवार को भी जारी है। बारिश ने नागपुर शहर की रफ्तार पर पूरी तरह से ब्रेक लगा दिया है। सुबह से ही बारिश का दौर रुक-रुककर जारी है। जिसकी वजह से शहर पूरी तरह से पानी-पानी हो चुका है। शहर की सड़के तालाब में तब्दील हो चुकी हैं। घरों में पानी घुस गया है। रेल, सड़क और हवाई परिवहन पूरी तरह से ठप हो चुका है। मौसम विभाग की मानें तो अगले 48 घंटे भारी बारिश का अनुमान जताया गया है। सुबह से हो रही बारिश के चलते नागपुर के सभी स्कूल, कॉलेजों को बंद रखा गया है। 

 


 

बारिश के चलते कल नागपुर के पिपला इलाके आदर्श संस्कार स्कूल के 500 बच्चों की जिंदगी खतरे में पड़ गई थी। 500 के करीब बच्चे स्कूल में ही फंस गए। सुबह जब बच्चे स्कूल पहुंचे तब तक तो हालात सामान्य थे लेकिन धीरे धीरे पानी इतना बढ़ गया कि स्कूल के अंदर तक पहुंच गया। स्कूल ने तुरंत पुलिस को सूचना दी और पुलिस ने बच्चों को नाव और ट्रकों के सहारे निकालना शुरू किया। अगले 48 घंटे में भी भारी बारिश की चेतावनी की वजह से स्कूलों को शनिवार को बंद रखा गया है।

 

 

 

गुरुवार की रात से शुरू हुई बारिश शनिवार को भी जारी है। रात भर कभी हल्की तो कभी तेज बारिश होने से शहर की कई निचली बस्तियों में पानी घुस गया है। बारिश से सड़कें लबालब होने से सुबह कामकाज के लिए निकलने वाले लोगों को अच्छी-खासी परेशानी हो रही है। शहर में जगह-जगह मेट्रो और सड़कों का काम चल रहा है जिससे सड़कों पर पड़े गड्ढे पानी में डूब गए हैं । कई लोग इन गड्ढों में गिरकर हादसे का शिकार भी हुए हैं।

 

बारिश के चलते नागपुर के VNIT कॉलेज के ऑडीटोरियम के अंदर घुसा पानी

भारी बारिश से सड़क यातायात प्रभावित, जगह-जगह जलभराव ने खड़ी की दिक्कतें 

नागपुर में शादी समारोह का आयोजन स्थल तालाब में तब्दील

नागपुर शहर में गली-मोहल्लों में नांव बनाकर पार करना पड़ रहा है रास्ता 

Similar News