मौसम विभाग ने चेताया, आगामी पांच दिनों में भारी बारिश से और भयावह होंगे हालात

मौसम विभाग ने चेताया, आगामी पांच दिनों में भारी बारिश से और भयावह होंगे हालात

Bhaskar Hindi
Update: 2017-07-19 05:36 GMT
मौसम विभाग ने चेताया, आगामी पांच दिनों में भारी बारिश से और भयावह होंगे हालात

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों में अगले 4 से 5 दिनों में भारी बारिश और बाढ़ की आशंका जताई है। विभाग ने जारी चेतावनी में कहा है कि ओडिशा और उसके आसपास के इलाकों सहित देश के अन्य राज्यों में भी अगले कुछ घंटों में भारी बारिश हो सकती है। अगले 24 घंटों में दक्षिणी ओडिशा, दक्षिणी छत्तीसगढ, तेलंगाना और उत्तरी तटीय आंध्र के इलाकों में भी भारी बारिश संभव है, वहीं पुरी और गोपालपुर के बीच भूस्खलन की चेतावनी जारी की गई है।

केंद्र सरकार की ओर से जारी आधिकारिक विज्ञप्ति में चेतावनी है कि अगले कुछ दिनों में भारी बारिश से कई नदियों का जलस्तर अचानक ऊपर जा सकता है, जिससे बाढ़ की पूरी आशंका है।मंगलवार को पश्चिमी राजस्थान और हरियाणा के कई इलाकों में भी अच्छी बारिश हुई।मुंबई भी बारिश से तरबतर हो रही हैं। मौसम विज्ञानिकों के मुताबिक इस बार का मॉनसून अभी तक अच्छा रहा है। देश के करीब 90 फीसदी हिस्सों में मॉनसून के बादल छा चुके हैं।

पूर्वोत्तर राज्यों में बाढ़ ने लीली कई जानें

पूर्वोत्तर राज्यों में हालात बिलकुल भी सामान्य नहीं हैं। पूर्वोत्तर राज्यों में पिछले दिनों हुई बारिश से काफी नुकसान भी हुआ है और वहां राहत कार्य जारी है। असम राज्य में भारी बारिश और भूस्खलन की वजह से 59 लोगों की मोत हो गई है। मणिपुर में मूसलाधार बारिश से 300 से अधिक परिवारों के घर बाढ़ की चपेट में आ गए। जिस कारण लोग राहत शिविरों में शरण लेने के लिए मजबूर हैं।

बिजली गिरने से मौते

बिजली गिरने से महाराष्ट्र के लातूर और गढ़चिरौली जिले में कुल 7 लोगों की मौत हो गई। महाराष्ट्र के अलावा गुजरात के सूरत में भी बारिश ने लोगों का जीना दूभर कर दिया है। एमपी-छत्तीसगढ़ में भी बिजली गिरने से कई जानें गई हैं। 

Similar News