बिहार MLC चुनाव: नीतीश कुमार, सुशील मोदी समेत 11 निर्विरोध निर्वाचित

बिहार MLC चुनाव: नीतीश कुमार, सुशील मोदी समेत 11 निर्विरोध निर्वाचित

Bhaskar Hindi
Update: 2018-04-19 07:39 GMT
बिहार MLC चुनाव: नीतीश कुमार, सुशील मोदी समेत 11 निर्विरोध निर्वाचित

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार विधान परिषद के चुनाव में सीएम नीतीश कुमार, सुशील मोदी, समेत 11 प्रत्‍याशी निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिए गए हैं। इन सभी प्रत्याशियों को आज प्रमाण पत्र भी दिए जाएंगे। जिन प्रत्याशियों को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया है उनमें मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्‍यमंत्री सुशील मोदी, पूर्व उपमुख्‍यमंत्री राबड़ी देवी सहित 11 उम्मीदवार हैं। बता दें कि कुल 11 सीटों के लिए 11 उम्‍मीदवार ही मैदान में थे। 

 

इस पार्टी से ये लोग बने प्रत्याशी
 
जदयू ने अपने कोटे की तीन सीटों के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, रामेश्वर महतो व खालिद अनवर को उम्मीदवार बनाया है। भाजपा ने उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय और पूर्व केंद्रीय मंत्री संजय पासवान को प्रत्याशी बनाया है। कांग्रेस ने अपनी एकमात्र सीट के लिए प्रेमचंद मिश्रा को उम्मीदवार बनाया है। राजद की ओर से राबड़ी देवी, रामचंद्र पूर्वे, सैयद खुर्शीद मोहसीन उम्‍मीदवार हैं तो पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के पुत्र संतोष मांझी को भी राजद का समर्थन मिला है। 


दो नए चेहरे को टिकट

विधान परिषद चुनाव में सभी दलों ने सामाजिक समीकरण साधने का प्रयास किया है। जदयू में वर्तमान एमएलसी संजय सिंह, चंदेश्वर चंद्रवंशी, उपेंद्र कुशवाहा व राजकिशोर कुशवाहा के नाम टिकट दावेदारों में शुमार था, लेकिन पार्टी ने दो नए चेहरे को टिकट दिया। इन दो नए चेहरों में सीतामढ़ी के रामेश्वर महतो और खालिद अनवर है। खालिद एक उर्दू अखबार के मालिक भी है। इधर, भाजपा ने बिहार में एससी/एसटी एक्ट को लेकर जारी घमासान के बीच पूर्व केंद्रीय मंत्री संजय पासवान को प्रत्याशी बनाया है। संजय पासवान इकलौते दलित उम्मीदवार हैं। 

Similar News