ये पाकिस्तानी बहन 36 साल से मोदी को बांध रही हैं राखी, दिल्ली पहुंचीं कमर

ये पाकिस्तानी बहन 36 साल से मोदी को बांध रही हैं राखी, दिल्ली पहुंचीं कमर

Bhaskar Hindi
Update: 2017-08-07 03:07 GMT
ये पाकिस्तानी बहन 36 साल से मोदी को बांध रही हैं राखी, दिल्ली पहुंचीं कमर

डिजिटल डेस्क, नई दल्ली। आज रक्षाबंधन का त्यौहार है भाई-बहन का त्यौहार। राखी पर बहनें अपने भाई का कलाई पर रक्षा सूत्र बांधतीं हैं। ऐसे में पीएम नरेंद्र मोदी की मुंहबोली पाकिस्तानी बहन उन्हें राखी बांधने देश की राजधानी पहुंची हैं। मोदी की इस मुंहबोली बहन का नाम कमर मोहसिन शेख है। मोहसिन का जन्म पाकिस्तान में हुआ था। लेकिन वो भारत में ही रहती हैं। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तानी बहन कमर मोहसिन शेख का कहना है कि वो नरेंद्र मोदी को तब से राखी बांध रही हैं, जब वो राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ (RSS) के कार्यकर्ता थे। मोहसिन ने कहा कि उनके भाई नरेंद्र मोदी शुरू से ही मेहनती और दूरदर्शी हैं। यही वजह है कि वो प्रधानमंत्री पद तक पहुंचे हैं। मोहसिन सोच रही थीं कि पीएम नरेंद्र मोदी की व्यस्तता इनदिनों काफी है। इसलिए वो इस बार उन्हें राखी बांधने नहीं आ पाएंगी। दो दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद फोन कर बहन मोहसिन को रक्षाबंधन की याद दिलाया और उन्हें दिल्ली बुलाया। 

मोहसिन ने कहा कि  "मैं शादी के बाद भारत आ गई थी। उन दिनों में ससुराल वालों के अलावा मुझे भारत में कोई नहीं जानता था। उन्हीं दिनों एक बार वो अपने पति के साथ दिल्ली आई थीं, तभी नरेंद्र मोदी से उनकी भेंट हुई। इत्तेफाक से उस दिन रक्षाबंधन था।तभी से मैं उन्हें राखी बांधती हूं।"
 

35-36 साल से मोदी का बांध रही हैं राखी 
कमर मोहसीन शेख एक पाकिस्तानी मूल की महिला हैं। मीडिया रिपोर्ट्स में उनका दावा सामाने आया है कि वह पिछले 20 सालों से पीएम नरेंद्र मोदी को राखी बांध रही हैं। एएनआई से बातचीत में उन्होंने यह बात स्वीकरी है। इस बार भी वह राखी बांधने जा रही हैं। कमर ने शादी के बाद ही पाकिस्तान छोड़कर भारत को ही अपना स्थायी ठिकाना बना लिया था। तब से वह यहीं रह रही हैं। कमर ने कहा कि उन्हें इस बार लगा था कि शायद पीएम मोदी व्यस्त रहेंगे, लेकिन दो दिन उनको फोन आया था और वह इस साथ भी राखी बंधवाएंगे। वह यह बात सोचक काफी खुश हैं।

Similar News