चंडीगढ़ गैंगरेप : पीड़िता को नसीहत देकर घिरीं सांसद किरण खेर

चंडीगढ़ गैंगरेप : पीड़िता को नसीहत देकर घिरीं सांसद किरण खेर

Bhaskar Hindi
Update: 2017-11-30 03:39 GMT
चंडीगढ़ गैंगरेप : पीड़िता को नसीहत देकर घिरीं सांसद किरण खेर

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। मोहाली की युवती से गैंगरेप के मामले में सांसद किरण खेर अपने दिए गए बयान पर घिरती नजर आ रहीं हैं। गौरतलब है कि किरण खेर ने रेप पीड़िता को सलाह दी थी कि ऑटोरिक्शा में बैठने के पहले युवती को इस बात का ख्याल रखना चाहिए था कि उसमें पहले से ही 3 युवक बैठे हैं। पीड़िता को उस ऑटोरिक्शा में बैठना ही नहीं चाहिए था। किरण खेर के इस बयान के बाद उनकी चारों तरफ आलोचना होने लगी। इसके बाद खेर को इस मामले में सफाई देनी पड़ी। 

सांसद किरण खेर द्वारा पीड़िता को नसीहत देने के बाद से ही विवाद शुरू हो गया था। वे लोगों के निशाने पर आ गईं थी। इसके बाद उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि मेरे बयान पर राजनीति हो रही है, मैंने सिर्फ ये कहा था कि जमाना बहुत खराब है और लड़कियों को सावधानी बरतनी चाहिए। किरण खेर ने अपने समय का जिक्र करते हुए कहा था कि मुंबई जाने से पहले मैं भी यहां ऑटो से जाती थी, मैं ऑटो का नंबर नोट कर लेती थी। अब तो सभी के पास मोबाइल फोन हैं, लड़कियों को ऑटो पकड़ते समय उसका नंबर नोट करके घर वालों को मैसेज कर देना चाहिए। इससे ऑटो वालों को भी डर बना रहेगा कि वह अगर किसी वारदात को अंजाम देने की कोशिश करते हैं तो पकड़े जा सकते हैं। सांसद किरण खेर ने अपनी ओर से नसीहत के तौर पर कहा कि छेड़खानी की वारदातें नॉर्थ इंडिया में पहले से हो रही हैं। वहीं रेप की बात की जाए तो रेप तो आजकल घरों में भी होते हैं। हालांकि उन्होंने कहा कि गैंगरेप जैसी वारदातें गंभीरता का विषय हैं।

चंडीगढ़ में महिला आयोग की ज़रूरत नहीं
सांसद किरण खेर ने अपने बयान में यह भी कहा कि चंडीगढ़ में महिला आयोग की ज़रूरत नहीं है। चंडीगढ़ में सोशल वेलफेयर डिपार्टमेंट है और वो काफी है।लड़कियां वहां पर भी अपनी शिकायतें दे सकती हैं। बता दें कि इस घटना के बाद शहर में भारी विरोध प्रदर्शन हुआ था। इसके साथ ही चंडीगढ़ पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाया गया था। 

एक आरोपी ने की सुसाइड की कोशिश
गैंगरेप के एक आरोपी ऑटो ड्राइवर इरफान ने बुड़ैल जेल में सुसाइड का प्रयास किया। उसकी इस हरकत से जेल प्रशासन सकते में आ गया। घटना के बाद जेल स्टॉफ उसे तुरंत डिस्पेंसरी ले गया। फिलहाल इरफान की हालत स्थिर बताई जा रही है।

रिमांड मे एक-दूसरे पर लगा रहे हैं आरोप
पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर रिमांड पर लिया है। तीनों आरोपी एक-दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं। अब पुलिस तीनों आरोपियों के रिमांड के दौरान डीएनए सैंपल लेगी, ताकि रेप के अनसुलझे मामलों में भी आरोपियों का डीएनए पीड़िता के साथ मैच करवाए जाए। 

Similar News