दिल्ली में PM मोदी ने किया रावण दहन, उठाते ही टूट गया धनुष

दिल्ली में PM मोदी ने किया रावण दहन, उठाते ही टूट गया धनुष

Bhaskar Hindi
Update: 2017-09-30 14:52 GMT
दिल्ली में PM मोदी ने किया रावण दहन, उठाते ही टूट गया धनुष

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली के सुभाष पार्क में रामलीला कमेटी की ओर से आयोजित रावण दहन कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रावण का दहन किया। इस अवसर पर मोदी ने कहा विजयादशमी पर भगवान राम की तरह संकल्प लेकर साल 2022 तक देश को सकारात्मक सहयोग दें। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा हमारे उत्सव खेत, प्रकृति और सांस्कृतिक परंपरा से जुड़े हुए हैं। 

 

 

इस दौरान जैसे ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रावण का वध करने के लिए धनुष उठाया, वह बीच में ही टूट गया। इस रोचक वाकए पर लोग मुस्कराए बिना नहीं रह सके। प्रधानमंत्री के पहुंचने के पहले लाल किला मैदान पर तेज हवाएं चलने से रावण का पुतला गिर गया। जिसमें दो लोग घायल हो गए। 

 

कई नेताओं ने लिया हिस्सा

जैसे ही प्रधानमंत्री मोदी ने रावण का वध करने के लिए धनुष उठाया, वह बीच में ही टूट गया। हालांकि इसके बाद उन्होंने तीर को जनता के बीच लहरा दिया। पास खड़े राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, डा. हर्षवर्धन, जान अब्राहम और मनोज तिवारी मुस्कराए बिना नहीं रह सके। यह देख नरेंद्र मोदी भी मुस्कुरा उठे।

इससे पहले यहां लाल किला मैदान पर रावण का पुतला प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पहुंचने से कुछ घंटे पहले तेज हवा से गिर गया। कार्यक्रम आयोजक श्री धार्मिक लीला कमेटी के प्रेस सचिव रवि जैन ने बताया कि 80 से 90 फुट ऊंचा पुतला तेज हवा के कारण गिर गया।

घटना से अधिकारी सकते में आ गए क्योंकि वे लोग शाम के समय प्रधानमंत्री की अगवानी करने की तैयारी में जुटे थे। जैन ने इसे एक छोटी सी घटना बताया और कहा कि पुतला फिर से खड़ा कर दिया गया। जैन ने बताया कि घटना में कोई घायल नहीं हुआ है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने जैन के दावे से असहमति जताते हुए कहा पुतले के पास खड़े दो लोगों को मामूली चोटें आई हैं।

 

Similar News