राजनाथ ने कहा- दुनिया की कोई ताकत राम मंदिर निर्माण को नहीं रोक सकती

राजनाथ ने कहा- दुनिया की कोई ताकत राम मंदिर निर्माण को नहीं रोक सकती

Bhaskar Hindi
Update: 2019-11-24 15:43 GMT
राजनाथ ने कहा- दुनिया की कोई ताकत राम मंदिर निर्माण को नहीं रोक सकती

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। झारखंड में पहले चरण के चुनाव के लिए सिर्फ एक हफ्ते का समय बचा है। इस बीच केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को बिश्रामपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि अयोध्या में "भव्य" राम मंदिर के निर्माण को पृथ्वी की कोई ताकत नहीं रोक सकती। इस दौरान राजनाथ ने नक्सलियों को कड़ी चेतावनी भी दी।

राजनाथ सिंह ने जय श्री राम के नारों के बीच कहा, "अयोध्या में एक भव्य राम मंदिर बनाया जाएगा और दुनिया की कोई भी शक्ति ऐसा होने से नहीं रोक सकती है। मंदिर के निर्माण का रास्ता सुप्रीम कोर्ट ने साफ कर दिया है। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले से अयोध्या में राम मंदिर बनने का रास्ता साफ हो गया है। सुप्रीम कोर्ट ने सबसे बड़े फैसले में अयोध्या की विवादित जमीन पर रामलला विराजमान का हक माना था। जबकि मुस्लिम पक्ष को अयोध्या में ही 5 एकड़ जमीन देने का आदेश दिया गया था।

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद मुस्लिम पक्ष की ओर से पुनर्विचार याचिका दायर करने भी बातें सामने आ रही है। हालांकि राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष गयूरुल हसन रिजवी ने कहा कि पुनर्विचार याचिका दायर करना मुस्लिमों के हित में नहीं है, इससे हिंदू-मुस्लिम एकता को नुकसान पहुंचेगा।  रिजवी ने कहा कि एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी समेत एआईएमपीएलबी के सिर्फ चार-पांच सदस्य ही पुनर्विचार याचिका के पक्ष में हैं।

उधर, रैली के दौरान राजनाथ ने नक्सलियों को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि "मैंने झारखंड में कुछ घटनाएं देखी हैं। आपको निश्चिंत रहना चाहिए कि केंद्र और राज्य में भाजपा की सरकारें किसी को भी बंदूक का इस्तेमाल करने की अनुमति नहीं देंगी।" सिंह ने कहा कि उन्हें जवाब दिया जाएगा।

बता दें कि शुक्रवार और शनिवार को दो अलग-अलग घटनाओं में वामपंथी उग्रवादियों ने लातेहार जिले में चार राज्य पुलिस कर्मियों की हत्या कर दी। उग्रवादियों ने पलामू जिले में एक स्थानीय भाजपा नेता सहित दो लोगों को भी मार डाला।

Tags:    

Similar News