पाक का दावा, एयर स्ट्राइक में भारत ने गिराए पेड़, UN में करेगा शिकायत

पाक का दावा, एयर स्ट्राइक में भारत ने गिराए पेड़, UN में करेगा शिकायत

Bhaskar Hindi
Update: 2019-03-02 02:35 GMT
पाक का दावा, एयर स्ट्राइक में भारत ने गिराए पेड़, UN में करेगा शिकायत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत ने पीओके में घुसकर एयर स्ट्राइक को अंजाम दिया। आतंकवादियों को पनाह देने के कारण पाकिस्तान को सारे दुनिया के देश लताड़ रहे है। पाक के आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को ब्लेक लिस्ट करने में भारत के साथ अमेरिका, फ्रांस और ब्रिटेन भी आ गया है। भारत की कार्यवाही से पाक इतना घबरा गया है कि वह संयुक्त राष्ट्र में शिकायत करने जा रहा है।

पाकिस्तान ने दावा किया है कि भारत के किए गए एयरस्ट्राइक से उनके यहां के 15 पेड़ गिरे है, जिसकी शिकायत वह संयुक्त राष्ट्र में करेगा। पाकिस्तान के क्लाइमेंट चेंज मंत्री मालिक आमिन असलम ने कहा कि भारत के विमानों ने हमारे जंगलों को नुकसान पहुंचाया जो ईको-टेरेरिज्म है। उन्होंने कहा, "हमारी सरकार इस बात की जांच कर रही है कि हमले में कितना नुकसान हुआ है। जिसके बाद एक रिपोर्ट तैयार कर संयुक्त राष्ट्र में शिकायत की जाएगी।"

बता दें कि पुलवामा आतंकी हमले के दोषी जैश-ए-मोहम्मद के कई ठिकाने बालाकोट में है। भारतीय वायुसेना ने वहीं एयरस्ट्राइक की थी। जिसमें जैश के कई ठिकानों को तबाह किया गया। हालांकि पाक इस बात को मानने को तैयार नहीं है। पाकिस्तान का कहना है कि हमले से बालाकोट के कुछ घर टूटे है और 15 पेड़ों को नुकसान हुआ है। भारत के हमले से किसी की मौत नहीं हुई है। वहीं पाकिस्तान भारत की कार्यवाही से इतना बेचैन है कि वह ऑर्गेनाइजेशन ऑफ इस्लामिक कोऑपरेशन (ओआईसी) की बैठक में भी शामिल नहीं हुआ। इस बैठक में सुषमा स्वराज बतौर अतिथि पहुंची हैं। 

Similar News