पाकिस्तानी हैकर्स ने हैक की छत्तीसगढ़ सीएम ऑफिस की वेबसाइट

पाकिस्तानी हैकर्स ने हैक की छत्तीसगढ़ सीएम ऑफिस की वेबसाइट

Bhaskar Hindi
Update: 2017-12-12 17:37 GMT
पाकिस्तानी हैकर्स ने हैक की छत्तीसगढ़ सीएम ऑफिस की वेबसाइट

डिजिटल डेस्क, रायपुर। छत्तीसगढ़ में मंगलवार को सीएम ऑफिस की वेबसाइट हैक कर ली गई। बताया जा रहा है कि यह किसी पाकिस्तानी हैकर्स का कारनामा है क्योंकि साइट हैक होने के बाद स्क्रीन पर "टीम पाक साइबर अटैकर, हम पाकिस्तानी हैकर हैं" लिखा हुआ आ रहा है।

छत्तीसगढ़ इंफोटेक प्रमोशन सोसाइटी (चिप्स) के सीईओ एलेक्स पॉल मेनन ने बताया है कि मंगलवार को CMO की वेबसाइट हैक हो गई। हैकर्स ने साइट पर लंबा-चौड़ा मैसेज लिखा, जिसमें उसने कहा कि हर दिन कोई न कोई हैक होता है, आज आपका दिन है, मुझे कभी मत भूलना। अपनी सिक्यॉरिटी की खामियों को दूर करो। ये केवल आपके लिए एक रिमाइंडर है। अगर वेबसाइट सुरक्षित नहीं की गई तो आगे कुछ भी हो सकता है। टीम पाक साइबर अटैकर, हम पाकिस्तानी हैकर हैं।"

मेनन ने इस घटना पर कहा कि साइट हैक होने के कारणों की जांच की जा रही है। उन्होंने कहा, "हमने वेबसाइट को रिस्टोर कर लिया है। साइट की सिक्यॉरिटी पर अब विशेष ध्यान दिया गया है। हमने वेबसाइट की सिक्यॉरिटी और बढ़ा दी है। अब इसे कोई हैकर हैक नहीं कर सकता।"

बता दें कि इससे पहले हैकर्स ने छत्‍तीसगढ़ में कोरबा जिला पुलिस की वेबसाइट को हैक कर लिया था। मई में हुई इस वेबसाइट हैकिंग को 24 घंटो तक सही नहीं किया जा सका था। हैकिंग के बाद  कोरबापुलिस की वेबसाइट को खोलने पर जो वेब पेज दिखता था, उस पर लिखा मिलता था- हैक्ड बाय हबीबकाजुटो404. आई किडिंग...हेहे....इसके साथ ही पेज पर लगातार कोडिंग स्क्रिप्‍ट चलती रहती थी और चैनल ऑफलाइन, सर्वर केन नॉट बी फाउंड जैसे शब्‍द दिखाई देते थे।
 

Similar News