चंडीगढ़ में पासपोर्ट अधिकारी रिश्वत मांगने के आरोप में गिरफ्तार

चंडीगढ़ में पासपोर्ट अधिकारी रिश्वत मांगने के आरोप में गिरफ्तार

IANS News
Update: 2020-03-03 16:00 GMT
चंडीगढ़ में पासपोर्ट अधिकारी रिश्वत मांगने के आरोप में गिरफ्तार
हाईलाइट
  • चंडीगढ़ में पासपोर्ट अधिकारी रिश्वत मांगने के आरोप में गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़, (आईएएनएस)। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने मंगलवार को कहा कि उसने क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय के एक सहायक अधीक्षक और एक अन्य व्यक्ति को भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तार किया है। सीबीआई के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पकड़े गए अभियुक्त कि शिनाख्त राजीव खेतरपाल के रूप में हुई है जो क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय में सहायक अधीक्षक के पद पर कार्यरत है। दूसरे गिरफ्तार व्यक्ति का नाम बलविंदर सिंह बताया गया है।

क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय के एक अधिकारी के खिलाफ एक निजी व्यक्ति ने शिकायत की जिसके बाद सीबीआई ने कार्रवाई की। एजेंसी के एक अधिकारी ने कहा कि शिकायतकर्ता ने बताया कि उसने पासपोर्ट के नवीनीकरण के लिए 27 जनवरी को ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से आवेदन किया था। इसके बाद आरोपी ने 25,000 रुपये से 30,000 रुपये की रिश्वत की मांग की थी और उसको धमकी दी कि अगर पैसे का भुगतान नहीं किया गया तो उसके मामले में विलंब होगा या उसका पासपोर्ट अस्वीकार कर दिया जाएगा।

अधिकारी ने बताया कि शिकायत मिलने के बाद सीबीआई की टीम ने जाल बिछाया और बलविंदर को 30,000 रुपये रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा। इसके बाद बलविंदर ने कहा कि रिश्वत की रकम कथित तौर पर सहायक अधीक्षक के साथ साझा की जानी थी। अधिकारी ने बताया कि मोहाली में आरोपी अधिकारी के आवासीय परिसर में तलाशी ली गई और पूछताछ के बाद अधिकारी को गिरफ्तार कर लिया गया।

 

Tags:    

Similar News